News Nation Logo

इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के घर तक पहुंची विरोध की आग

इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के विरोध में देश भर में लंबे समय से प्रदर्शन चल रहे हैं. हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी शनिवार को प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास के बाहर इकट्ठा हुए और विरोध प्रदर्शन किया.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 23 Aug 2020, 09:59:07 AM
Benjamin Netanyahu

बेंजामिन नेतन्याहू (Photo Credit: फाइल फोटो)

यरुशलम:

इज़राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू (PM Benjamin Netanyahu)के विरोध में देश भर में लंबे समय से प्रदर्शन चल रहे हैं. हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी शनिवार को प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास के बाहर इकट्ठा हुए और विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों की मांग है कि नेतन्याहू पर भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच चल रही है और इसलिए वह पद से हट जाएं. इसके अलावा कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के प्रसार पर शुरुआत में प्रभावी ढंग से नियंत्रण पाने के बाद फिर से मामले बढ़ने से भी जनता में रोष है. दरअसल, ये प्रदर्शन मंगलवार को समाप्त हो रही उस मांग की समय सीमा के पहले हुए हैं. जिसमें कहा, गया है कि गठबंधन सरकार को एक बजट योजना पर सहमत होना होगा या नए चुनाव कराने होंगे.

यह भी पढ़ेंदुनिया के सबसे ताकतवर देश अमेरिका ने बेरोजगारी के सामने घुटने टेके, जानिए क्या है पूरा मामला

प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की रास्ता बदलने की सलाह को नहीं माना. प्रदर्शनकारी वैकल्पिक मार्गों से जाने की बजाय शहर के मुख्य रास्तों से होते हुए बाल्फोर मार्ग पर स्थित नेतन्याहू के आवास तक पहुंचने का प्रयास किया. प्रदर्शनकारियों ने प्रधानमंत्री के आवास के बाहर बड़े गुब्बारे लगाए, जिनमें नेतन्याहू और उनके विरोधी से गठबंधन सहयोगी बने ‘ब्लू एंड व्हाइट पार्टी’ के बेन्नी गैन्ट्ज के चेहरे बने हुए थे. इसके अलावा उन्होंने देश के झंडे और काले झंडे लहराए.

यह भी पढ़ेंइजराइल में बन रहा दुनिया का सबसे महंगा मास्क, कीमत जान होश उड़ जाएंगे

वहीं, बेंजामिन नेतन्याहू पद से हटने की मांग को खारिज कर चुके हैं. उनका कहना है कि ये प्रदर्शनकारी वामपंथियों और मीडिया के इशारे पर काम कर रहे हैं. आपको बता दें कि लंबी चली जांचों के बाद नेतन्याहू पर पिछले साल भ्रष्टाचार, धोखाधड़ी और विश्वास भंग करने के आरोप लगाए गए थे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Aug 2020, 09:59:07 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.