News Nation Logo

अमेरिका में बढ़ी चुनावी सरगर्मी, जानिए भारतीय अमेरिकी किसका कर रहे समर्थन

सिलिकॉन वैली में रहने वाले भारतीय अमेरिकी दंपती ने वहां रहने वाले भारतीय अमेरिकियों के लिए एक संगीत प्रचार वीडियो जारी करके जो बिडेन और भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस के पक्ष में मतदान करने की अपील की है.

By : Shailendra Kumar | Updated on: 22 Aug 2020, 03:58:22 PM
America Democrat Candidate Joe Biden and Kamla Harris

अमेरिका बिडेन (Photo Credit: फाइल फोटो)

वॉशिंगटन:

अमेरिका में राष्ट्रपति (President America) चुनाव की सरगर्मी बढ़ गई है. इस बार वहां रह रहे भारतीय मूल के अमेरिकी नागरिक अहम भूमिका अदा कर सकते हैं. वहीं, डेमोक्रेटिक पार्टी से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन और उप राष्ट्रपति पद के लिए भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस (Kamala Harris) के प्रचार के लिए एक भारतीय दंपति ने वीडियो जारी किया. सिलिकॉन वैली में रहने वाले इस भारतीय अमेरिकी दंपती ने वहां रहने वाले भारतीय अमेरिकियों के लिए एक संगीत प्रचार वीडियो जारी करके जो बिडेन और भारतीय मूल की सीनेटर कमला हैरिस के पक्ष में मतदान करने की अपील की है. 

यह भी पढ़ें : कमला हैरिस ने रचा इतिहास, भाषण में मां को किया याद

विनीता भूटोरिया ने वीडियो जारी करने के बाद शुक्रवार को कहा, सिलिकॉन वैली (Silicon Valley) में रहते हुए हम दिल से नवोन्मेषी हैं. हमने अपनी रचनात्मकता का इस्तेमाल दक्षिण एशियाई मतदाताओं के समूह तक पहुंचने और बिडेन के पक्ष में मतदान का अनुरोध करने के लिए किया है. यह बेहद अहम है कि हम सब एक समुदाय के रूप में आगे आएं और उसके लिए लड़ें जो सही है.

यह भी पढ़ें : कमला हैरिस ने शुरू किया चुनाव अभियान, डोनाल्ड ट्रंप पर बोला हमला

विनीता और उनके पति अजय के इस वीडियो की शुरूआत इस नारे से होती है. जो कहते हैं कि अमेरिका का नेता कैसा हो, जो बिडेन जैसा हो. अजय ने कहा, मिशिगन, पेनसिल्वेनिया, उत्तर कैरोलाइना, फ्लोरिडा, विस्कोंन्सिन और नेवादा में भारतीय अमेरिकी अहम मतदाता हैं. वे जीत के अंतर को बढ़ा सकते हैं. यह वीडियो 143 सेंकड का है और इसमें उन्होंने हिंदी, गुजराती, पंजाबी और बंगाली भाषा में लोगों से बाइडेन और हैरिस का समर्थन करने का अनुरोध किया है.

यह भी पढ़ें : प्रियंका गांधी का CM योगी पर हमला, कहा- किसान यूरिया से परेशान, सरकार आंख मूंदे बैठी

इस बीच बिडेन ने कहा है कि वे कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए देश को सुरक्षित रखने के लिए जो जरूरी होगा. वह सब करेंगे फिर चाहे देश को दोबारा बंद करना ही क्यों न हो. बिडेन ने यह बात एक साक्षात्कार में कही.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 22 Aug 2020, 03:58:22 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.