logo-image
लोकसभा चुनाव

तुर्की ने कोविड रोगियों के क्वारंटीन समय को कम किया

तुर्की ने कोविड रोगियों के क्वारंटीन समय को कम किया

Updated on: 06 Jan 2022, 01:30 PM

अंकारा:

तुर्की के स्वास्थ्य मंत्री फहार्टिन कोका ने कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट के तेजी से बढ़ने के बावजूद कोविड -19 रोगियों की क्वारंटीन अवधि को कम कर दिया गया है।

सिन्हुआ समाचार एजेंसी ने कोका के हवाले से एक लिखित बयान में कहा कि तुर्की के चिकित्सा विशेषज्ञों ने मौजूदा परिस्थितियों को देखते हुए, क्वारंटीन अवधि को पुनर्व्यवस्थित करने का फैसला किया है।

मंत्री ने कहा कि सातवें दिन के बाद हल्के या कोई लक्षण नहीं दिखाने वाले लोगों के लिए क्वारंटीन अवधि समाप्त हो जाएगी।

उन्होंने कहा कि अगर आइसोलेशन के पांचवें दिन व्यक्ति की जांच रिपोर्ट निगेटिव आती है तो क्वारंटाइन अवधि समाप्त हो जाएगी।

कोविड-19 संक्रमित व्यक्तियों को क्वारंटाइन नहीं किया जाएगा यदि उन्हें रिमाइंडर डोज टीकाकरण प्राप्त हुआ है या पिछले तीन महीनों में यह बीमारी हुई है। मंत्री ने कहा कि बिना टीकाकरण वाले या संक्रमित व्यक्ति, जो रिमाइंडर की खुराक के तीन महीने बीत चुके हैं, उन्हें सात दिनों के लिए अलग रखा जाएगा।

पहले, कोविड -19 रोगी तुर्की में 14-दिवसीय क्वारंटीन के अधीन थे।

कोका ने कहा कि सरकार इस समय नए प्रतिबंधों पर विचार नहीं कर रही है, साथ ही उन्होंने नागरिकों से टीकाकरण करने और अधिक व्यक्तिगत उपाय करने का आग्रह किया।

तुर्की के मंत्री ने कहा कि ओमिक्रॉन वेरिएंट के कारण मामलों में वृद्धि के बावजूद अस्पताल में भर्ती होने की दर में कोई चिंताजनक वृद्धि नहीं है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.