logo-image

चीन को बचाने के लिए, तानाशाह ने चली चाल! पढ़ें किम का 'बधाई बम'

अमेरिका से लेकर ब्रिटेन तक चीन के खिलाफ गोलबंदी में जुटे हैं तो इस सनकी तानाशाह ने ड्रैगन के नाम दोस्ती का संदेश भेजकर सबको हक्का बक्का कर दिया है.

Updated on: 08 May 2020, 10:26 PM

नई दिल्ली:

पूरी दुनिया में कोरोना वायरस (Coronavirus) के चक्रव्यूह में फंसाने वाले चीन को बचाने के लिए तानाशाह किम जोंग उन (Kim Jong Un) ने हैरान करने वाली चाल चली है.एक तरफ जहां अमेरिका से लेकर ब्रिटेन तक चीन (China) के खिलाफ गोलबंदी में जुटे हैं तो इस तानाशाह  ने ड्रैगन के नाम दोस्ती का संदेश भेजकर सबको हक्का बक्का कर दिया है.

कहने को तो किम का ये संदेश कोरोना के खिलाफ चीन की जंग को समर्पित है पर असल में नॉर्थ कोरिया की इस पहल ने दुनिया के लिए खतरे की घंटी बजा दी है. चीन के इस यार को हम दुनिया के लिए गद्दार क्यों कह रहे हैं. ये बताने से पहले स संदेश के बारे में जान लीजिए जो किम जोंग ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को भेजा है.

'चीन युद्ध जैसी महामारी को रोकने में सफलता हासिल कर रहा है. हम राष्ट्रपति जिनपिंग के अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं. चीन की पार्टी और लोग इस सफलता को बनाए रखेंगे और जिनपिंग के मार्गदर्शन में जीत हासिल करेंगे.'

इसे भी पढ़ें: गर्म, नम मौसम से जरूरी नहीं कोविड-19 (Covid-19) का प्रसार रुक जाए : Study

जब कोरोना वायरस के प्रकोप को लेकर पूरी दुनिया में चीन को धिक्कारा जा रहा है. उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग हो रही है, तब नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को बधाई संदेश भेजा है. जिसके कोरोना वायरस के खिलाफ चीन की लड़ाई की तारीफ की गई है.

केसीएनए यानी कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी के मुताबिक किम जोंग ने चीन के राष्ट्रपति शीन जिनपिंग को एक वर्बल बधाई संदेश भेजा है. मतलब मौखिक रूप से चीन को बधाई दी है. इस बधाई संदेश में कोरोना वायरस पर चीन को सफल बताते हुए उसकी सराहना की गई है.

और पढ़ें:ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने रचा इतिहास, बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

किम के मुताबिक, 'शी जिनपिंग एक बुद्धिमान नेता हैं. उनके नेतृत्‍व में चीन की कम्यूनिस्ट पार्टी ने लगातार बड़ी सफलता हासिल की है. वो निरंतर पार्टी का विस्तार कर रहे हैं.. संकट की इस घड़ी में नॉर्थ कोरिया चीन के साथ खड़ा है.

बता दें कि जिनपिंग के लिए किम जोंग का इस साल ये दूसरा संदेश है. इससे पहले भी किम ने कोरोना वायरस के संबंध में चीनी राष्‍ट्रपति को संदेश भेजा था. किम ने जनवरी महीने में जिनपिंग को संदेश भेजकर कहा था कि इस लड़ाई में वो चीन के साथ है.