logo-image

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने रचा इतिहास, बनाया सबसे बड़ा रिकॉर्ड

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना संक्रमण से ठीक हो कर वापस लौट चुके हैं. इसी के साथ उनहोंने एक नया रिकॉर्ड बना लिया जो 250 साल के इतिहास में आजतक कोई नहीं बना पया

Updated on: 08 May 2020, 08:08 AM

नई दिल्ली:

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन कोरोना संक्रमण से ठीक हो कर वापस लौट चुके हैं. इसी के साथ उनहोंने एक नया रिकॉर्ड बना लिया जो 250 साल के इतिहास में आजतक कोई नहीं बना पया. दरअसल बोरिस जॉनसन ने अपने पद पर रहते हुए अपनी पत्नी से सलाक ले लिया है. इसी के साथ जॉनसन की मंगेतर कैरी साइमंड्स के साथ शादी करने के रास्ते भी खुल गए हैं.

दरअसल बोरिस जॉनसन की पत्नी मरीना व्हीलर ने इस साल की शुरुआत में तलाक की अर्जी डाली थी. जॉनसन और कैरी के बच्चे के जन्म से ठीक पहले उनकी तलाक की अर्जी को मंजूरी मिल गई. बता दें, कैरी पिछले साल जुलाई से डॉउनिंग स्ट्रीट में रह रही हैं. उन्होंने पिछले हफ्ते ही बच्चे को जन्म दिया था.

यह भी पढ़ें: मौलाना साद के ससुर का कोरोना जाँच के लिए लिया गया सैंपल लैब से गायब

वहीं बात करें जॉनसन की पूर्व पत्नी की तो वह उनकी दूसरी पत्नी हैं और भारतीय मूल की हैं. उनकी मां पंजाबी थीं. वह पेशे से वकील हैं. जॉनसन से उनके 4 बच्चे हैं. जॉनसन की पहली शादी एलेग्रा मोस्टिन-क्वेन के साथ हुई थी जो साल 1987 से साल 1993 तक चली.

यह भी पढ़ें: Covid-19: UP के इस जिले में 40 फीसदी श्रमिकों के साथ 4 हजार इंडस्ट्री हुई शुरू

1769 में ऑगस्टस फिट्जरॉय के बाद बोरिस जॉनसन ब्रिटेन के ऐसे पहले पीएम बन गए हैं जिन्होंने अपने पद पर रहते हैं अपनी पत्नी से तलाक लिया. बता दें, ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन के अस्पताल से लौटने पर साइमंड्स ने अपनी खुशी का इजहार करते हुए कुछ ट्वीट किए थे. इस जोड़े ने फरवरी के अंत में सगाई की घोषणा की थी. उसी समय यह भी पता चला था कि दोनों माता-पिता बनने वाले हैं