logo-image

मौलाना साद (Maulana Saad) के ससुर का कोरोना जाँच (Corona Test) के लिए लिया गया सैंपल लैब से गायब

मौलाना साद के ससुर मौलाना सलमान के साथ कई लोगों का कोरोना जांच के लिए लिया गया सैंपल नोएडा की लेबोरेटरी से गायब हो गया है. अब मौलाना सलमान का सैंपल फिर से जांच के लिए भेजा जा रहा है. वहीं साद के तीन सालों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

Updated on: 08 May 2020, 08:28 AM

सहारनपुर:

तबलीगी जमात के प्रमुख मौलाना साद (Maulana Saad) के ससुर मौलाना सलमान के साथ कई लोगों का कोरोना जांच (Corona Test) के लिए लिया गया सैंपल नोएडा की लेबोरेटरी से गायब हो गया है. अब मौलाना सलमान का सैंपल फिर से जांच के लिए भेजा जा रहा है. वहीं साद के तीन सालों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है. CMO सहारनपुर डॉ. बी एस सोढी ने बताया कि मौलाना साद की ससुराल के दो रिश्तेदारों के संक्रमित पाए जाने के बाद उनके निकट संबंधियों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे, जिसमें से कुछ लोगों के सैम्पल मिस हो गए, जिनको फिर से जांच के लिए भेजा गया है. अस्पतालों में भर्ती कोरोना पॉजीटीव जमातियों के ठीक होते ही उन्हें जेल भेजा जा सकता है.

यह भी पढ़ें : Palghar murder case: न्यूज नेशन की खबर का असर, गृह मंत्रालय ने पालघर के SP को लंबी छुट्टी पर भेजा

मौलाना साद कंधावली की ससुराल सहारनपुर के थाना मंडी इलाके के हॉटस्पॉट एरिया मौहल्ला मुफ़्ती में है. पूर्व में मौलाना साद की ससुराल से जुड़े दो लोगो की कोरोना रिपोर्ट पॉजीटीव आने के बाद पूरे इलाके को सील कर हॉटस्पॉट घोषित कर दिया गया था. इसके साथ ही मौलाना साद के ससुर सलमान सहित डेढ दर्जन लोगों के सैंपल लेते हुए सभी को होम क्वारन्टीन व इंस्टिट्यूशनल क्वारन्टीन किया गया था.

यह भी पढ़ें : मोदी सरकार ने गैस रिसाव फैक्टरी में और अधिक नुकसान रोकने के लिए उठाया ये बड़ा कदम

सहारनपुर में कोरोना संक्रमन फैलाने में जमातियों की अहम भूमिका रही. करीब 70 प्रतिशत से अधिक जमातियों ने सहारनपुर में कोरोना संक्रमण को फैलाया था. कोरोना संक्रमन फैलाने वाले 57 विदेशी व उनकी मदद करने वाले 29 भारतीयों को सहारनपुर पुलिस ने बीमारी छुपाने व वीजा नियमो का उल्लंघन कर धर्म का प्रचार करने के आरोप में पुलिस ने सभी को जेल भेज दिया है. इसके अलावा अभी 265 अन्य लोग ओर भी हैं, जो जमातियों के संपर्क में आकर संक्रमित हुए और अपनी पहचान छुपाई इन सभी को भी जेल भेजा जाएगा. वही जो जमाती कोरोना पॉजीटीव पाए गए थे जिनका इलाज अस्पतालों में चल रहा है पुलिस अब उनके भी ठीक होने का इंतज़ार कर रही है, ताकि उनके ठीक होते ही उन्हें जेल भेजा जा सके. एसएसपी दीनेश कुमार प्रभु का कहना है कि आपदा महामारी एक्ट के तहत इनपर मुकदमा दर्ज किया गया था. अब सभी को हर हाल में जेल भेजा जाएगा.