logo-image

Palghar murder case: न्यूज नेशन की खबर का असर, गृह मंत्रालय ने पालघर के SP को लंबी छुट्टी पर भेजा

पालघर मॉब लिंचिंग मामले (Palghar murder case) में बड़ी कार्रवाई की गई है. न्यूज नेशन में खबर दिखाने के बाद पालघर के एसपी को छुट्टी पर भेज दिया गया है.

Updated on: 08 May 2020, 07:19 AM

नई दिल्ली:

पालघर मॉब लिंचिंग मामले (Palghar murder case) में बड़ी कार्रवाई की गई है. न्यूज नेशन में खबर दिखाने के बाद पालघर के एसपी को छुट्टी पर भेज दिया गया है. महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख (Anil Deshmukh) के पालघर दौरे के बाद लिया गया यह फैसला लिया गया है. अब एसपी गौरव सिंह की जगह पालघर की जिम्मेदारी एडिशनल एसपी सौंपी गई है.

महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने बृहस्पतिवार को कहा कि राज्य सरकार ने पालघर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) गौरव सिंह को अनिवार्य अवकाश पर भेजने का निर्णय लिया है. गौरतलब है कि पिछले महीने लॉकडाउन के दौरान पालघर जिले के एक गांव में भीड़ ने दो साधुओं सहित तीन लोगों की पीट-पीट की हत्या (लिंचिंग) कर दी थी.

देशमुख गुरुववार सुबह गडचिंचले गांव में गए थे, जहां 16 अप्रैल की रात लिंचिंग की यह घटना हुई थी. उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से बातचीत की. मंत्री ने कहा कि यह घटना मानवता पर कलंक है. देशमुख ने एक वीडियो संदेश में कहा कि मैंने वहां जनप्रतिनिधियों, विधायक, सांसद, ग्राम पंचायत के सदस्यों और अन्य से भेंट की.

उसके बाद राज्य सरकार ने पालघर के पुलिस अधीक्षक गौरव सिंह को अनिवार्य अवकाश पर भेजने का फैसला लिया. मंत्री ने कहा कि पुलिस अधीक्षक का प्रभार अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को दिया जाएगा. इस मामले की जांच महाराष्ट्र पुलिस की अपराध शाख (सीआईडी) कर रही है और उसने 115 लोगों को गिरफ्तार किया है.