logo-image

इमरान खान को अब फेसबुक ने दिया बड़ा झटका, ऑफिशियल एफबी पेज से गायब हुआ ब्लू टिक

सोशल मीडिया के अगुवा फेसबुक में पीएम इमरान खान के अधिकारिक पेज को वेरिफाई करने वाला ब्लू टिक का निशान हट गया है. इसको लेकर सोशल मीडिया पर कयासों का दौर शुरू हो गया है.

Updated on: 10 May 2020, 08:20 AM

highlights

  • पाक पीएम के ऑफिशियल फेसबुक पेज को वेरिफाई करने के लिए दिया गया ब्लू टिक गायब हो गया.
  • हालांकि बाद में ब्लू टिक वापस दिखाई देने लगा. माना जा रहा है कि यह कोई तकनीकी दिक्कत थी.
  • पीएम मोदी फेसबुक पर दुनियाभर के नेताओं में सबसे ज्‍यादा लोक‍प्रिय हैं.

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान (Pakistan) के वजीर-ए-आजम इमरान खान (Imran Khan) को जिल्लत औऱ रुसवा करने वाले घटनाक्रमों की इन दिनों बाढ़ सी आई हुई है. कोरोना वायरस (corona Virus) संक्रमण के दौर में पाकिस्तानी सेना उन्हें ढंके-छिपे शब्दों में जलील करने का कोई मौका हाथ से नहीं जाने देना चाहती है, तो वैश्विक बिरादरी भी उनके लिए रास्ता जटिल करती जा रही है. एफएटीएफ (FATF) की ओर से आतंक के वित्त पोषण को लेकर उनके नए पाकिस्तान पर ग्रे लिस्ट की तलवार तो लटक रही ही है. इन सबसे बेपरवाह इमरान खान सोशल मीडिया खासकर फेसबुक का इस्तेमाल भारत के खिलाफ करते आ रहे हैं. अब उन्हें तगड़ा झटका फेसबुक (Facebook) की ओर से मिला है. सोशल मीडिया के अगुवा फेसबुक में पीएम इमरान खान के अधिकारिक पेज को वेरिफाई करने वाला ब्लू टिक का निशान हट गया है. इसको लेकर सोशल मीडिया पर कयासों का दौर शुरू हो गया है.

यह भी पढ़ेंः उत्तर प्रदेश के फतेहपुर में कोरोना से पहली मौत, 54 वर्षीय व्यक्ति ने तोड़ा दम

खासे सक्रिय हैं फेसबुक पर इमरान खान
एक लिहाज से फेसबुक ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान को 'झटका' दे दिया. दरअसल, सोशल नेटवर्किंग साइट से पाक पीएम के ऑफिशियल फेसबुक पेज को वेरिफाई करने के लिए दिया गया ब्लू टिक गायब हो गया. शनिवार को इस पर सोशल मीडिया यूजर्स की नजर पड़ी जिसके बाद चर्चा शुरू हो गई. हालांकि बाद में ब्लू टिक वापस दिखाई देने लगा, इसलिए माना जा रहा है कि यह कोई तकनीकी दिक्कत थी. खास बात यह है कि इमरान फेसबुक पर काफी एक्टिव रहते हैं. सोशल मीडिया पर निगरानी रखने वाली बहुराष्‍ट्रीय पीआर कंपनी बीसीडब्‍ल्‍यू ने कुछ दिन पहले एक रिपोर्ट जारी की थी जिसमें पता चला था कि दुनिया का कौन सा लीडर फेसबुक पर कितना चर्चित है. इसमें इमरान खान सबसे ज्यादा इंगेजमेंट की लिस्ट में शामिल थे. इसके मुताबिक इमरान ने 71 इंटरैक्शन किए थे और उनका इंटरैक्शन रेट 0.18% था.

यह भी पढ़ेंः Corona Crisis: महाराष्ट्र ने बढ़ाई चिंता, देश के कुल मामलों का 33% सिर्फ इस राज्य से

सबसे आगे पीएम नरेंद्र मोदी
रिपोर्ट के मुताबिक पिछले एक साल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खुद को जनता से जोड़ने के लिए फेसबुक को जोरदार इस्‍तेमाल किया है. पीएम मोदी फेसबुक पर दुनियाभर के नेताओं में सबसे ज्‍यादा लोक‍प्रिय हैं. पीएम मोदी के निजी पेज को 4 करोड़ 47 लाख लोगों ने लाइक किया है. वहीं प्रधानमंत्री कार्यालय के फेसबुक पेज को एक करोड़ 37 लाख लोगों ने लाइक किया है.