News Nation Logo
Banner

Indian Railway-IRCTC: बगैर रिजर्वेशन सफर के लिए रेलवे चलाएगा 71 अनारक्षित ट्रेनें, देखें पूरी लिस्ट

Indian Railway-IRCTC: रेलवे ने बड़ी संख्या में अनारक्षित ट्रेनों (Unreserved Trains) का संचालन करने का निर्णय लिया है. रेल मंत्रालय (Ministry Of Railways) ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी साझा की है.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 03 Apr 2021, 01:29:33 PM
Indian Railway-IRCTC

Indian Railway-IRCTC (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • भारतीय रेलवे 5 अप्रैल 2021 से शुरू करने जा रहा है 71 अनारक्षित ट्रेन सेवाएं
  • अनारक्षित ट्रेनों का संचालन शुरू होने से आम लोगों को राहत मिलने की संभावना

नई दिल्ली:

Indian Railway-IRCTC: देशभर में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Epidemic) के लगातार बढ़ते मामलों के बीच भारतीय रेलवे (Railway) ने बड़ा फैसला किया है. रेलवे ने बड़ी संख्या में अनारक्षित ट्रेनों (Unreserved Trains) का संचालन करने का निर्णय लिया है. रेल मंत्रालय (Ministry Of Railways) ने ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी साझा की है. रेल मंत्री पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने भी ट्वीट के जरिए इसकी जानकारी दी है. उन्होंने लिखा है कि यात्रियों के लिए परिवहन सुविधाओं में बढ़ोतरी करते हुए रेलवे 5 अप्रैल 2021 से 71 अनारक्षित ट्रेन सेवाएं आरंभ करने जा रहा है.

यह भी पढ़ें: आधार कार्ड (Aadhaar Card) फ्रेंचाइजी से होगी मोटी इनकम, यहां जानिए पूरा प्रोसेस

अनारक्षित ट्रेनों का संचालन शुरू होने से आम लोगों को मिलेगी राहत
उन्होंने आगे लिखा कि यह ट्रेनें यात्रियों के सुरक्षित और आरामदायक सफर को सुनिश्चित करेंगी. बता दें कि रेलवे (Latest Railway News) के द्वारा इन अनारक्षित ट्रेनों का संचालन शुरू होने से आम लोगों को काफी राहत मिलने की संभावना है. दरअसल, रिजर्वेशन (Reservation) की तुलना में अनारक्षित ट्रेन की यात्रा काफी सस्ती होती है ऐसे में लगातार सफर करने वालों के लिए भारतीय रेलवे के द्वारा लिया जाने वाला यह फैसला काफी राहत भरा है. 

यह भी पढ़ें: होली खेलते समय नोट रंग गए तो कोई बात नहीं, जानिए इसे बदलने का तरीका

अनारक्षित ट्रेनों की लिस्ट

यह भी पढ़ें: एयरपोर्ट से कहीं भी चले जाएं ये एयरलाइन घर पहुंचाएगी आपका सामान

भारतीय रेलवे (Indian Railway) से मिली जानकारी के मुताबिक जाखल-दिल्ली जंक्शन, सहारनपुर-दिल्ली जंक्शन, वाराणसी-प्रतापगढ़, सहारनपुर-नई दिल्ली, फाजिल्का-लुधियाना, गाजियाबाद-पानीपत, फिरोजपुर कैंट-लुधियाना, शाहजहांपुर-सीतापुर, बठिंडा-लुधियाना, गाजियाबाद-मुरादाबाद समेत कई शहरों के लिए अनारक्षित ट्रेन (Unreserved Trains) का संचालन किया जाएगा. भारतीय रेलवे (IRCTC News) के द्वारा जारी की गई लिस्ट के मुताबिक ज्यादातर ट्रेनों का संचालन 5 अप्रैल से किया जा रहा है. वहीं  6 अप्रैल,15 अप्रैल,16 अप्रैल और 17 अप्रैल से भी कुछ ट्रेनों का संचालन किया जाएगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Apr 2021, 01:26:03 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो