News Nation Logo
Banner

एयरपोर्ट से कहीं भी चले जाएं ये एयरलाइन घर पहुंचाएगी आपका सामान

हवाई जहाज से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए यह अच्छी खबर है. डोर-टू-डोर बैगेज ट्रांसफर सर्विस के तहत इंडिगो (IndiGo) यात्रियों का सामान घर से उठाएगा और उसे अंतिम गंतव्य तक पहुंचाएगा.

News Nation Bureau | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 03 Apr 2021, 07:59:04 AM
IndiGo

IndiGo (Photo Credit: NewsNation)

highlights

  • IndiGo ने नई दिल्ली और हैदराबाद में 1 अप्रैल से सेवा शुरू कर दी है
  • IndiGo के मुताबिक यह सेवा 630 रुपये की मामूली दर से शुरू होती है

नई दिल्ली :

एयरलाइन प्रमुख इंडिगो (IndiGo) ने शुक्रवार को कहा कि उसने डोर-टू-डोर बैगेज डिलीवरी (सामान घर तक पहुंचाना) सेवा प्रदान करने के लिए ऑन-डिमांड प्लेटफॉर्म कार्टरपॉर्टर के साथ साझेदारी की है. हवाई जहाज से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए यह अच्छी खबर है. डोर-टू-डोर बैगेज ट्रांसफर सर्विस के तहत इंडिगो यात्रियों का सामान घर से उठाएगा और उसे अंतिम गंतव्य तक पहुंचाएगा. एयरलाइन ने नई दिल्ली और हैदराबाद में 1 अप्रैल से सेवा शुरू कर दी है और बाद में इसे मुंबई और बेंगलुरू हवाई अड्डे से भी शुरू कर दिया जाएगा. एयरलाइन ने कहा कि सुविधा यात्रियों को चिंता-मुक्त यात्रा करने में सक्षम बनाएगी, क्योंकि कार्टरपॉर्टर टर्मिनल के अंदर अतिरिक्त सहायता के साथ उनके सामान को एक स्थान से दूसरे स्थान पर संपर्क रहित स्थानांतरित करने की सुविधा प्रदान करेगा.

यह भी पढ़ें: UPI App से QR कोड स्कैन करके ATM से निकाल सकेंगे पैसे, डेबिट कार्ड की नहीं होगी जरूरत

630 रुपये की मामूली दर से शुरू होती है यह सेवा
एयरलाइन के मुताबिक, यह सेवा 630 रुपये की मामूली दर से शुरू होती है. इंडिगो के मुख्य रणनीति और राजस्व अधिकारी संजय कुमार ने एक बयान में कहा कि यह सेवा उन ग्राहकों को राहत देगी, जो घर से हवाई अड्डे तक अतिरिक्त सामान के साथ यात्रा करना चाहते हैं या बिना बैग के सीधे हवाई अड्डे से एक मीटिंग के लिए जाना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि कार्टरपॉर्टर के साथ हमारी साझेदारी यह सुनिश्चित करेगी कि हमारे ग्राहकों को एक सहज अनुभव प्राप्त हो, क्योंकि उनके सामान को उड़ान भरने के दौरान डोर-टू-डोर ट्रांसफर कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: दोपहिया वाहनों पर बच्चों को बैठाने पर भरना पड़ सकता है मोटा चालान, जानिए यह नियम

'6ईबैगपोर्ट' के जरिए हवाई यात्री फ्लाइट के उड़ान भरने के 24 घंटे पहले ही बैगेज सर्विस का फायदा उठाया जा सकता है और आगमन के बाद कभी भी इस सुविधा का फायदा उठाया जा सकता है.

यह भी पढ़ें: सैनिकों की ढाल बनेगा DRDO का बनाया हल्का बुलेट प्रूफ जैकेट

- इनपुट आईएएनएस

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Apr 2021, 07:51:53 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो