News Nation Logo

Indian Railway: पंजाब में किसानों के आंदोलन समाप्त होने के बाद पश्चिम रेलवे ने 11 ट्रेनों का परिचालन बहाल किया, देखें लिस्ट

Indian Railway-IRCTC: पश्चिम रेलवे की विज्ञप्ति के अनुसार, चार रद्द ट्रेनें और सात अल्प-दूरी पर रोकी जाने वाली ट्रेनें सोमवार से बहाल हो गई हैं. नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब में किसान 24 सितंबर से रेलवे स्टेशनों और पटरियों पर प्रदर्शन कर रहे थे.

Written By : बिजनेस डेस्क | Edited By : Dhirendra Kumar | Updated on: 24 Nov 2020, 11:41:03 AM
Indian Railway-IRCTC

Indian Railway-IRCTC (Photo Credit: newsnation)

नई दिल्ली :

Indian Railway-IRCTC: पश्चिमी रेलवे (Western Railway-WR) ने कहा है कि उसने 11 आउट-स्टेशन ट्रेनों को बहाल कर दिया, जो पंजाब में किसानों के आंदोलन के कारण या तो रद्द थीं या कम दूरी तक ही चल रही थीं. पश्चिम रेलवे की विज्ञप्ति के अनुसार, चार रद्द ट्रेनें और सात अल्प-दूरी पर रोकी जाने वाली ट्रेनें सोमवार से बहाल हो गई हैं. नए कृषि कानूनों के खिलाफ पंजाब में किसान 24 सितंबर से रेलवे स्टेशनों और पटरियों पर प्रदर्शन कर रहे थे, जिसके चलते ट्रेन सेवाएं स्थगित रहीं.

यह भी पढ़ें: अगर आप ऑनलाइन सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लें

किसान आंदोलन समाप्त होने के बाद रेलवे ने लिया पुनः बहाली का निर्णय
रेलवे ने शनिवार को कहा था कि पंजाब में मालगाड़ियों और यात्री ट्रेनों को फिर से शुरू किया जाएगा, क्योंकि किसानों ने सेवाओं की अनुमति देने का फैसला किया है और राज्य सरकार ने कहा है कि रेल पटरियां अब खाली हो चुकी हैं. किसान आंदोलन के कारण प्रभावित पश्चिम रेलवे की कुछ स्‍पेशल ट्रेनें जिन्‍हें रद्द/शॉर्ट टर्मिनेटेड/शॉर्ट ओरिजिनेटेड किया गया था, उन्‍हें पुन: बहाल कर दिया गया है.

यह भी पढ़ें: सिर्फ एक बार ही करा पाएंगे आधार कार्ड में यह अपडेट, जान लें नहीं तो बढ़ सकती है मुसीबत

पश्चिम रेलवे द्वारा चलाई जा रही बांद्रा टर्मिनस - जम्मूतवी स्पेशल को पंजाब मे चल रहे किसान आंदोलन के कारण निरस्त कर दिया गया था अब किसान आंदोलन समाप्त होने के फलस्वरूप इस ट्रेन की पुनः बहाली करने का निर्णय लिया गया है.

यह भी पढ़ें: आज से नई दिल्ली-लखनऊ रूट पर तेजस एक्सप्रेस में नहीं कर पाएंगे सफर, जानिए क्यों

बता दें कि रेलवे ने शनिवार को कहा था कि उसे मालगाड़ियों तथा सवारी गाड़ियों का संचालन फिर से शुरू करने को लेकर पटरियों के खाली होने के बारे में पंजाब सरकार की ओर से जानकारी मिली है, लिहाजा राज्य में जल्द ही ट्रेन सेवाएं बहाल की जाएंगी. रेल मंत्रालय ने ट्वीट किया था कि रेलवे को मालगाड़ियों तथा सवारी गाड़ियों का संचालन फिर से शुरू करने को लेकर पंजाब सरकार की ओर से जानकारी मिली है. साथ ही यह भी बताया गया है कि ट्रेनों के संचालन के लिये अब पटरियां खाली हो चुकी हैं. मंत्रालय ने कहा कि रेलवे आवश्यक रख-रखाव जांच और अन्य प्रोटोकॉल को पूरा करने के बाद पंजाब में जल्द से जल्द ट्रेन सेवाएं बहाल करने के लिये कदम उठाएगा.

First Published : 24 Nov 2020, 11:38:26 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.