logo-image

अगर आप ऑनलाइन सोना खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर जरूर पढ़ लें

Latest Gold News: भारत के प्रमुख डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म- फोनपे (Phonepe) ने कहा कि यह 35 फीसदी मार्केट शेयर के साथ ही सोना (22ct Gold Rate) खरीदने के लिए भारत में सबसे बड़ा डिजिटल प्लेटफॉर्म बनकर उभरा है.

Updated on: 24 Nov 2020, 08:33 AM

नई दिल्ली :

Today Gold News: अगर आप ऑनलाइन सोना (Check Latest Gold Rate) खरीदने की योजना बना रहे हैं तो यह खबर आपको जरूर पढ़ लेनी चाहिए. दरअसल, भारत के प्रमुख डिजिटल भुगतान प्लेटफॉर्म- फोनपे (Phonepe) ने कहा कि यह 35 फीसदी मार्केट शेयर के साथ ही सोना (22ct Gold Rate) खरीदने के लिए भारत में सबसे बड़ा डिजिटल प्लेटफॉर्म बनकर उभरा है. कंपनी ने यह भी कहा है कि इस साल त्यौहार के मौसम में (दशहरे से लेकर दीवाली तक के 21 दिन) उसकी सोने की बिक्री में छह गुना वृद्धि देखी गई है.

यह भी पढ़ें: सिर्फ एक बार ही करा पाएंगे आधार कार्ड में यह अपडेट, जान लें नहीं तो बढ़ सकती है मुसीबत

1 रुपये से भी कर सकते हैं निवेश
फोनपे ने दिसंबर 2017 में सोना श्रेणी शुरू की, और पिछले 3 वर्षों में इसने सेफगोल्ड और एमएमटीसी-पीएएमपी के साथ साझेदारी की है ताकि देश भर के यूजर्स को ऑनलाइन सोना खरीदने मिल सके. फोनपे पर खरीदा गया सोना 24 कैरेट का असली सोना है जिसे ग्राहक के बजट के अनुसार कभी भी खरीदा जा सकता है और जिसकी कीमत 1 रुपये से शुरू होती है. ग्राहक सोने की डिलीवरी का विकल्प भी चुन सकते हैं और सिक्कों या बार के रूप में अपने घर तक डिलीवरी प्राप्त कर सकते हैं, जिसकी शुरूआत आधे ग्राम जितने कम मात्रा से होगी. पूरे भारत के 18,500 से अधिक पिन कोड से ग्राहक फोनपे पर सोना खरीद चुके हैं जिनमें से अब तक छोटे कस्बों और शहरों के 60 फीसदी से अधिक ग्राहक शामिल हैं.

यह भी पढ़ें: आज से नई दिल्ली-लखनऊ रूट पर तेजस एक्सप्रेस में नहीं कर पाएंगे सफर, जानिए क्यों

फोनपे म्यूचुअल फंड्स एंड गोल्ड के प्रमुख टेरेंस लुसिएन ने कहा कि फोनपे ने त्यौहार के मौसम के पहले इस महीने सोने की रिकॉर्ड बिक्री देखी. हमारे जैसे भुगतान प्लेटफार्म में बढ़ते विश्वास, पहुंच, सामथ्र्य और सुरक्षा में आसानी के कारण ग्राहक डिजिटल खरीदारी की ओर तेजी से बढ़ रहे हैं। फोनपे के पास सोना खरीदने के लिए सबसे अच्छे डिजाइन किए गए प्लेटफॉर्म हैं और हम इसमें लगातार नई सुविधाएं ला रहे हैं. हमने हाल ही में अपने ग्राहकों को हर महीने सोना खरीदने में मदद करने के लिए एक रिमाइंडर सुविधा शुरू की है. हमने नियमित रूप से निवेश करके अपने बचत लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए ग्राहकों को प्रेरित करने के लिए एक माइलस्टोन सुविधा भी जोड़ी है.