News Nation Logo
Banner

हवाई यात्रियों के लिए खुशखबरी, Air India चेन्नई-लंदन की सीधी उड़ान शुरू करेगा

एयर इंडिया (Air India) अभी दिल्ली, मुंबई, कोच्चि, अहमदाबाद, बेंगलुरु, गोवा, कोलकाता और अमृतसर से लंदन के लिए सीधी उड़ान का परिचालन करती है. कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि सीटें भरने की संख्या आमतौर पर अच्छी ही हैं.

Bhasha | Updated on: 30 Nov 2020, 08:17:29 AM
Air India

एयर इंडिया (Air India) (Photo Credit: IANS )

नई दिल्ली:

एयर इंडिया (Air India) की अगले साल जनवरी में चेन्नई से लंदन के बीच सीधी उड़ान (Non Stop Chennai-London Flight) शुरू करने की योजना है. लंदन से सीधी उड़ान के जरिये जुडने वाला यह देश का नौंवा शहर होगा. एयर इंडिया अभी दिल्ली, मुंबई, कोच्चि, अहमदाबाद, बेंगलुरु, गोवा, कोलकाता और अमृतसर से लंदन के लिए सीधी उड़ान का परिचालन करती है. लंदन की उड़ानों में लॉकडाउन के बाद सीटें भरने के सवाल पर कंपनी के प्रवक्ता ने कहा कि सीटें भरने की संख्या आमतौर पर अच्छी ही हैं.

यह भी पढ़ें: मेट्रो यात्री यहां लें 'प्योर प्ले क्रेडिट कार्ड' की पूरी जानकारी

प्रवक्ता ने कहा कि दिल्ली, कोच्चि, गोवा और अहमदाबाद से लंदन की उड़ान के लिए अधिक मांग है. उन्होंने कहा कि कंपनी की योजना जनवरी 2021 से चेन्नई-लंदन की उड़ान शुरू करने की है. देश में कोविड-19 महामारी के चलते नियमित अंतरराष्ट्रीय उड़ानें 23 मार्च से बंद हैं। हालांकि, कुछ देशों के साथ द्विपक्षीय विशेष उड़ान समझौतों (एयर बबल पैक्ट) के तहत अंतरराष्ट्रीय उड़ानों का परिचालन किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें: EPFO ने पेंशनर्स के लिए जीवन प्रमाणपत्र देने की समयसीमा बढ़ाई, जानिए नई तारीख

एयरएशिया इंडिया की विस्तार की योजना, जून तक तीन और ए320 नियो विमान जोड़ेगी

किफायती सेवाएं देने वाली एयरलाइन एयरएशिया इंडिया की योजना अगले साल जून तक अपने बेड़े में तीन और एयरबस ए320 नियो विमान शामिल करने की है. अपने बेड़े तथा नेटवर्क के विस्तार की योजना के तहत विमानन कंपनी यह कदम उठाने जा रही है. टाटा और मलेशिया की एयरएशिया इन्वेसटमेंट लि. की संयुक्त उद्यम कंपनी के बेड़े में फिलहाल 32 विमान हैं. कंपनी के बेड़े में हाल में दो ए320 नियो विमान शामिल किए गए हैं.  एयरएशिया इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन ने पिछले साल पांच ए320 नियो विमान अपने बेड़े में शामिल करने के लिए करार किया था. 

यह भी पढ़ें: Aadhaar Card: UIDAI ने जारी की चेतावनी, जान लें नहीं तो हो सकता है बड़ा नुकसान

बेंगलुरु की एयरलाइन ने अक्टूबर में पहले ए320 विमान की डिलिवरी ली थी. दूसरा विमान इसी महीने मिला है। प्रवक्ता ने कहा कि दिसंबर में हम तीसरा ए320 नियो विमान अपने बेड़े में शामिल करेंगे. जून, 2021 तक हमारा चौथा और पांचवां ए320 नियो विमान बेड़े में शामिल होगा. एयरलाइन के प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी सुनील भास्करन को कुछ सवाल भेजे गए थे. जिसके जवाब में एयरलाइन ने यह कहा है. मलेशिया की एयरएशिया बेरहाद ने 17 नवंबर को कहा था कि वह एयरएशिया इंडिया में अपने निवेश की समीक्षा करेगी. इसके बाद घरेलू एयरलाइन को लेकर चिंता जताई जा रही थी. एयरएशिया इंडिया के प्रवक्ता ने कहा कि एयरलाइन विस्तार की राह पर है। एयरलाइन अपनी क्षमता को मौजूदा के 55 प्रतिशत से बढ़ाकर 70 प्रतिशत करने की तैयारी कर रहे हैं.

First Published : 30 Nov 2020, 08:13:32 AM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.