News Nation Logo

मेट्रो यात्री यहां लें 'प्योर प्ले क्रेडिट कार्ड' की पूरी जानकारी

दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से हाथ मिलाया है. डीएमआरसी और एसबीआई के सहयोग से 23-10-2020 को ‘दिल्ली मेट्रो-एसबीआई कार्ड’ की शुरुआत की गई थी.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 29 Nov 2020, 02:18:53 PM
DMRC Pure Play Credit Card Topup

मेट्रो यात्री यहां लें 'प्योर प्ले क्रेडिट कार्ड' की पूरी जानकारी (Photo Credit: न्यूज नेशन )

नई दिल्ली:

दिल्ली मेट्रो को ‘प्योर प्ले क्रेडिट कार्ड’ लॉन्च किए करीब दो महीने हो गए है, लेकिन बहुत से लोगों को इसकी जानकारी अभी नहीं है. तो चलिए एक बार फिर से आप इसके बारे में पूरी तरह से नए तरीके साथ जान ले. आखिर किस तरह से काम करता है कि 'प्योर प्ले क्रेडिट कार्ड'. इस कार्ड के लॉन्च होने के बाद से मेट्रो में सफर करने वाले यात्रियों को बड़ी सुविधा मिली है.

यह भी पढ़ें : EPFO ने पेंशनर्स के लिए जीवन प्रमाणपत्र देने की समयसीमा बढ़ाई, जानिए नई तारीख

दरअसल, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से हाथ मिलाया है. डीएमआरसी और एसबीआई के सहयोग से 23-10-2020 को ‘दिल्ली मेट्रो-एसबीआई कार्ड’ की शुरुआत की गई थी. इस कार्ड की सबसे खास बात यह है कि जब इसमें 100 रुपए से कम की राशि बचेगी तो भी यात्री इसे स्मार्ट कार्ड के तौर पर इस्तेमाल कर सकेंगे.

यह भी पढ़ें : ऑनलाइन पढ़ाई के लिए सरकार फ्री में दे रही लैपटॉप, जानें सच

बता दें कि कार्ड में ऑटो टॉप-अप की सुविधा दी गई है. क्रेडिट कार्ड सुविधा से कार्ड में उपयोगकर्ता के लिंक हुए कार्ड या बैंक खाते से 200 रुपये की टॉप-अप वैल्यू का रीचार्ज खुद हो जाएगा. इसके अलावा यह कॉम्बो कार्ड सभी नियमित क्रेडिट कार्ड ट्रांजेक्शंस के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकेगा.

First Published : 29 Nov 2020, 02:18:53 PM

For all the Latest Utilities News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.