logo-image

Kapil Sharma Birthday: कपिल शर्मा का कॉमेडी किंग से कॉन्ट्रोवर्सी किंग तक का सफर

अमृतसर में जन्मे कपिल शर्मा ने लाफ्टर चैलेंज शो से अपनी कॉमेडी की शुरूआत की और यह सफर आज भी कपिल शर्मा शो में जारी है।

Updated on: 02 Apr 2017, 10:11 AM

नई दिल्ली:

भारतीय कॉमेडी को शीर्ष पर पहुंचाने वाले कॉमेडियन कपिल शर्मा टीवी की दुनिया के वह सितारे माने जाते हैं, जो मायूम लोगों के चेहरे पर भी हंसी ला देते हैं। उनका यही हुनर उन्हें औरों से जुदा बनाता है। आज यानी 2 अप्रैल को कॉमेडी किंग कपिल शर्मा का 36 वां जन्मदिन है। शायद आज किसी को यकीं न हो लेकिन कपिल शर्मा कभी लोकल पीसीओ पर काम करते थे, जो कि सच है। 

अमृतसर में जन्मे कपिल शर्मा ने लाफ्टर चैलेंज शो से अपनी कॉमेडी की शुरूआत की और यह सफर आज भी कपिल शर्मा शो में जारी है। लेकिन हाल ही में घटी कुछ घटनाओं ने उन्हें कॉमेडी किंग से कॉन्ट्रोवर्सी किंग बना दिया है। कपिल शर्मा ने सपने में भी नहीं सोचा होगा कि उन्हें अपने इस जन्मदिन पर ऐसा दौर देखना पड़ेगा। हर बार की तरह इस बार कॉमेडी किंग अपने कॉमेडी परिवार के साथ अपना बर्थडे सेलिब्रेट नहीं कर पाएंगे।

पिछले दो हफ्तों से मीडिया में अपनी कॉन्ट्रोवर्सी से काफी सुर्खियों में रहे कपिल शर्मा के शो में भी कई उतार चढ़ाव देखने को मिले। इन दिनों सबको हंसा हंसाकर लोटपोट कर देने वाले भारतीय कॉमेडियन कपिल शर्मा खुद मायूस नजर आ रहे हैं और उसकी वजह कुछ और नहीं, बल्कि सुनील ग्रोवर से उनका विवाद है। गुत्थी से उनकी गुत्थी सुलझती हुई नजर ही नहीं आ रही है।

यह भी पढ़ें- IPL 2018 में धोनी फिर बनेंगे इस टीम के कप्तान!

यह विवाद मेलबॉर्न से मुंबई की फ्लाइट में नशे की हालत में कपिल शर्मा के सुनील ग्रोवर को बुरा भला कहने और सोशल मीडिया पर कपिल के माफी मांगने के बाद से तूल पकड़ता नजर आया। सुनील ने फेसबुक पर ये भी जिक्र किया कि कपिल ने मुझ पर अपना जूता भी फेंक कर मारा।

इस घटना के बाद कपिल ने फेसबुक पर इसे अपना फैमिली मैटर बताते हुए ट्विटर पर सुनील से माफी मांगी। हालांकि कपिल की माफी पर सुनील ने उन्हें लोगों का सम्मान करने की नसीहत दी थी।

इसके बाद शो की टीआरपी का धड़ाम से गिरना और एक के बाद कलाकारों को शो से बॉयकाट करना उनके लिए परेशानी का सबब बन गया है। इस टेंशन ने उनके चेहरे से हंसी गायब हो गई है।

ये भी पढ़ें: सुनील-कपिल विवाद: 'मैं कपिल शर्मा से ज्यादा मशहूर हूं'

कपिल एक बेहद कामयाब कॉमेडियन और एक्टर हैं, यह बात किसी से भी नहीं छिपी हुई है। छोटे पर्दे के साथ बड़े पर्दे पर भी अपनी धाक जमाने वाले कपिल के चाहने वालों की फेहरिस्त बेहद लंबी है। मायानगरी में अपने कड़े संघर्ष के दम पर एक खास मुकाम हासिल करने वाले कपिल को इन परेशानियों से निकलने के लिए खुद ही रास्ते तय करने होंगे, ताकि उनके शो के साथ उनकी दीवानों की भी हंसी बरकरार रह सके।

ये भी पढ़ें: पीवी सिंधु vs कैरोलिन मारिन: क्या इंडिया ओपन में ओलंपिक हार का बदला ले पायेगी सिल्वर गर्ल

खैर, कपिल ने इतने कम समय में जो सफलता हासिल की है, वह काबिलेतारीफ है और रही बात सफलता और असफलता की तो हर किसी की लाइफ का एक अहम हिस्सा हैं।

 

Watch tkss tonight with my favorites #abbasmustan @kiaraaliaadvani n @themustafab #machineontkss 9pm @sonytvofficial

A post shared by Kapil Sharma (@kapilsharma) on Mar 10, 2017 at 7:24pm PST

कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर विवाद से जुड़ी खबरें यहां पढ़ें

कपिल शर्मा के शो में सुनील ग्रोवर की हुई घर वापसी, नानी और चंदू संग एक बार फिर से शूट पर लौटे डॉ गुलाटी!

सुनील ग्रोवर ने कपिल के साथ हो रहे विवाद को बताया 'मनोरंजक'!

'द कपिल शर्मा शो' में सुनील ग्रोवर और अन्य अभी भी शो का हिस्सा, राजू-एहसान-सुनील पाल नहीं लेगें इनकी जगह: सूत्र

एक बार फिर डॉ. मशहूर गुलाटी बनेंगे सुनील ग्रोवर, जानें कहां करेंगे परफॉर्म