logo-image

कोलकाता में प्रधानमंत्री मोदी ने दिया परिवर्तन का नारा, ममता बनर्जी ने किया पलटवार

पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Elections 2021) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैलिकॉप्टर में बैठकर कोलकाता में मेगा रैली करने पहुंचे तो वहीं राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरीं.

Updated on: 07 Mar 2021, 05:04 PM

highlights

  • प्रधानमंत्री मोदी ने दिया परिवर्तन का नारा
  • परिवर्तन को लेकर ममता बनर्जी का पलटवार
  • बोलीं- परिवर्तन बंगाल में नहीं, दिल्ली में होगा

कोलकाता:

पश्चिम बंगाल चुनाव (West Bengal Elections 2021) :  पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति गरमाई हुई है. रविवार को सूबे की सियासत और तेज हो गई. एक तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैलिकॉप्टर में बैठकर कोलकाता में मेगा रैली करने पहुंचे तो दूसरी ओर राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी केंद्र सरकार के खिलाफ सड़कों पर उतरीं. कोलकाता के ब्रिगेड मैदान से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विरोधियों को करारा वार करते हुए 'आशोल पोरिबोरतोन' का नारा दिया. जबकि ममता बनर्जी ने इस पर पलटवार करते हुए परिवर्तन बंगाल में नहीं, बल्कि दिल्ली में होने की बात कही. 

यह भी पढ़ें : कोलकाता के ब्रिगेड मैदान पर PM मोदी का ममता पर हमला, जानिए 10 बड़ी बातें 

कोलाता रैली में प्रधानमंत्री मोदी ने 'आशोल पोरिबोरतोन' का नारा देते हुए कहा, 'मैं ब्रिगेड ग्राउंड से आपको इस आशोल पोरिबोरतोन का विश्वास दिलाने आया हूं. विश्वास, बंगाल के विकास का. विश्वास, बंगाल में स्थितियों के बदलने का. विश्वास, बंगाल में निवेश बढ़ने का. विश्वास, बंगाल के पुनर्निर्माण का. विश्वास, बंगाल की संस्कृति की रक्षा का.' ममता बनर्जी पर मोदी ने हमला बोलते हुए कहा कि जनता ने उनपर भरोसा किया था, लेकिन दीदी ने भरोसा तोड़ा. उन्होंने बंगाल का विश्वास तोड़ा. बंगाल को अपमानित किया.

यह भी पढ़ें : मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती हुए बीजेपी में शामिल, मंच से दिया 'जय बीजेपी' का नारा

नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल शांति चाहता है, बंगाल चाहता है सोनार बांग्ला, बंगाल विकास चाहता है. बंगाल के इस चुनाव में एक तरफ टीएमसी है, कांग्रेस और लेफ्ट है तो दूसरे तरफ बीजेपी को आशीर्वाद देने के लिए बंगाल की जनता कमर कसके खड़ी हो गई है. मोदी ने कहा कि भारत मां के जयकारे की गूंज बंगाल के कोने कोने तक जाएगी. सोनार बांग्ला का संकल्प जरूर सिद्ध होकर रहेगा. उन्होंने कहा कि बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी तो यहां 'आशोल पोरिबोरतोन' उसका आधार होगा. बंगाल से जो छीना गया है, वो जनता जानती है. हम इस संकल्प के साथ आए हैं कि जो भी बंगाल से छीना गया है, उसे वापस लौटाएंगे.

यह भी पढ़ें : ममता बनर्जी के 'भतीजावाद' पर प्रधानमंत्री मोदी का वार, याद दिलाया मां, माटी और मानुष का वादा 

उधर, पोरिबोरतोन नारे पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पलटवार किया है. सिलीगुड़ी में ममता बनर्जी ने कहा कि पोरिबोरतोन (परिवर्तन) दिल्ली में होगा, बंगाल में नहीं. ममता बनर्जी ने कहा कि उन्होंने (पीएम मोदी) कहा कि बंगाल में महिला सुरक्षा नहीं है, लेकिन यूपी, बिहार और अन्य राज्यों को देखें. बंगाल में महिलाएं सुरक्षित हैं. ममता बनर्जी ने कहा, 'खेला होबे' हम खेलने के लिए तैयार हैं. मैं वन-ऑन-वन खेलने के लिए तैयार हूं. अगर वे (बीजेपी) वोट खरीदना चाहते हैं, तो पैसे लें और टीएमसी के लिए अपना वोट डालें. ममता बनर्जी आज गैस की बढ़ती कीमतों के विरोध में सड़कों पर उतरीं और सिलीगुड़ी में पदयात्रा की.