News Nation Logo

कोलकाता के ब्रिगेड मैदान पर PM मोदी का ममता पर हमला, जानिए 10 बड़ी बातें

प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिगेड मैदान में जुटी भीड़ को लेकर कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में इतना बड़ा विशाल जनसमूह कभी नहीं देखा. आइए आपको बता दें कि इस दौरान पीएम मोदी ने क्या-क्या बड़ी बातें कहीं

Written By : रवींद्र प्रताप सिंह | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 07 Mar 2021, 04:58:33 PM
10 big things of pm modi

पीएम नरेंद्र मोदी (Photo Credit: एनआई ट्विटर)

highlights

  • पीएम मोदी का ब्रिगेड मैदान से ममता पर हमला
  • कोलकाता रैली में पीएम मोदी का ममता पर निशाना
  • बंगाल के महापुरूषों को याद करते हुए दिया नारा

नई दिल्ली:

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनावों को लेकर चुनावी राज्यों में राजनीतिक पारा चढ़ा हुआ है. रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में एक जोरदार रैली की. पीएम मोदी ने इस रैली के दौरान सीएम ममता बनर्जी पर जमकर हमला बोला. इस दौरान पीएम मोदी ने बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को भारतीय जनता पार्टी में शामिल किया. पीएम मोदी ने ममता बनर्जी और उनके काडर पर बंगाल को अपमानित करने और विश्वास तोड़ने का आरोप लगाया. प्रधानमंत्री मोदी ने ब्रिगेड मैदान में जुटी भीड़ को लेकर कहा कि उन्होंने अपने कार्यकाल में इतना बड़ा विशाल जनसमूह कभी नहीं देखा. आइए आपको बता दें कि इस दौरान पीएम मोदी ने क्या-क्या बड़ी बातें कहीं

1-रैली में आई भीड़ से पीएम मोदी गदगद
राजनीतिक जीवन में बहुत रैलियां की हैं, लेकिन पहली बार इतनी बड़ी संख्या में लोगों को देखने का अवसर मिला है - मोदी राजनीतिक जीवन में सैकड़ों रैलियों को संबोधित करने का सौभाग्य मिला है, लेकिन इतने लंबे कार्यकाल में मैंने कभी इतने बड़े विशाल जन समूह का हमें आशीर्वाद मिला हो ऐसा दृश्य मुझे आज देखने को मिला है- मोदी

2-ममता दीदी ने बंगाल वासियों को दिया धोखा
कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में पीएम मोदी ने जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम ममता पर जमकर हमला बोला. पीएम मोदी ने कहा कि, ममता दीदी ने बंगाल के लोगों को धोखा दिया है.

3-बंगाल के व्यक्तित्वों ने एक भारत श्रेष्ठ भारत की भावना को सशक्त किया
पीएम मोदी कोलकोता के ब्रिगेड मैदान में बंगाल के महापुरुषों को याद करते हुए कहा कि बंगाल की इस धरती ने हमारे संस्कारों को ऊर्जा दी है. बंगाल की इस धरती ने भारत की आज़ादी के आंदोलन में नए प्राण फूंके. बंगाल की इस धरती ने ज्ञान-विज्ञान में भारत का गौरव बढ़ाया. पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल से निकले महान व्यक्तित्वों ने एक भारत, श्रेष्ठ भारत की भावना को सशक्त किया. बंगाल की इस धरती ने एक विधान, एक निशान, एक प्रधान के लिए बलिदान देने वाला सपूत हमें दिया. ऐसी पावन मिट्टी को मैं नमन करता हूं.

4-ममता दीदी ने तोड़ा बंगाल वासियों का भरोसा
प्रधानमंत्री ने सीएम ममता पर हमला बोलते हुए कहा कि बंगाल ने परिवर्तन के लिए ही ममता दीदी पर भरोसा किया था, लेकिन उन्होंने और उनके काडर ने पश्चिम बंगाल की जनता का ये भरोसा तोड़ दिया. इन लोगों ने बंगाल को अपमानित किया. यहां की बहन-बेटियों पर अत्याचार किया. इस बार के विधानसभा चुनाव में एक तरफ टीएमसी है, लेफ्ट-कांग्रेस है, उनका बंगाल विरोधी रवैया है, और दूसरी तरफ खुद बंगाल की जनता कमर कसकर खड़ी हो गई है. 

5-पीएम मोदी ने बंगाल को दिया आशोल पोरिबोरतोन का नारा
पीएम मोदी ने बंगाल की जनता को भरोसा जताते हुए कहा कि मैं ब्रिगेड ग्राउंड से आपको इस आशोल पोरिबोरतोन का विश्वास दिलाने आया हूं. विश्वास, बंगाल के विकास का. विश्वास, बंगाल में स्थितियों के बदलने का. विश्वास, बंगाल में निवेश बढ़ने का. विश्वास, बंगाल के पुनर्निर्माण का. विश्वास, बंगाल की संस्कृति की रक्षा का. 

6-बंगाल के लाखों भतीजे-भतीजियों को छोड़कर अपने भतीजे का मोह क्यों
पीएम मोदी ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने एक ही भतीजे की बुआ होने के मोह को क्यों चुना? बंगाल के लाखों भतीजे-भतीजियों की आशाओं के बजाय आप अपने भतीजे का लालच पूरा करने में क्यों लग गईं? आप भी भाई-भतीजावाद के उन कांग्रेसी संस्कारों को छोड़ नहीं पाईं, जिनके खिलाफ आपने बगावत की थी. 

7-राहुुल गांधी पर भी साधा निशाना
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पर भी निशाना साधा. पीएम मोदी ने कहा कि आज कल तो हमारे विरोधी भी कहते हैं कि मैं दोस्तों के लिए काम करता हूं. हम सभी जानते हैं  बचपन में हम जहां पले-बढ़े होते हैं, बचपन में जहां खेले-कूदे होते हैं, जिनके साथ पढ़े होते हैं, वो हमारे जीवन भर के पक्के दोस्त होते हैं. मैं भी गरीबी में पला-बढ़ा और इसलिए उनका दुख-दर्द क्या है, चाहे वो हिंदुस्तान के किसी भी कोने में क्यों न हो.

8-लोकसभा में हॉफ और इस बार साफ का दिया नारा
पीएम मोदी ने इस दौरान ममता दीदी पर तंज कसते हुए यह भी कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 में टीएमसी हाफ हो गई थी, लेकिन इसबार के विधानसभा चुनाव में वो पूरी तरहस से साफ हो जाएगी.

9-बंगाल पूरे भारत की प्रेरणा स्थली
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ब्रिगेड ग्राउंड के आसपास, एक तरफ स्वामी विवेकानंद जी का जन्मस्थान है, दूसरी तरफ नेताजी सुभाष चंद्र बोस का निवास स्थान है, एक तरफ महर्षि श्री ऑरोबिन्दों का जन्मस्थान है, तो दूसरी तरफ श्यामा प्रसाद मुखर्जी का जन्मस्थान है. ये कोलकाता, बंगाल पूरे भारत की बहुत बड़ी प्रेरणा स्थली है. बीते दशकों में ब्रिगेड ग्राउंड में अनेकों बार ये नारा गूंजा है- ब्रिगेड चलो. इस ग्राउंड ने अनेक देशभक्तों को देखा है.

10- बंगाल की पावन मिट्टी को किया नमन
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि बंगाल से निकले महान व्यक्तित्वों ने 'एक भारत, श्रेष्ठ भारत' की भावना को सशक्त किया. बंगाल की इस धरती ने 'एक विधान, एक निशान, एक प्रधान' के लिए बलिदान देने वाला सपूत हमें दिया. ऐसी पावन मिट्टी को मैं नमन करता हूं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Mar 2021, 04:57:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.