News Nation Logo

ममता बनर्जी के 'भतीजावाद' पर प्रधानमंत्री मोदी का वार, याद दिलाया मां, माटी और मानुष का वादा

कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्षियों पर जमकर बरसे. बीजेपी की मेगा रैली में उमड़ी भीड़ से गदगद प्रधानमंत्री ने कांग्रेस-वामपंथियों के साथ साथ ममता बनर्जी पर तीखे हमले किए.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 07 Mar 2021, 04:11:41 PM
Narendra Modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Photo Credit: News Nation)

कोलकाता:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता रैली (PM Narendra Modi Kolkata Rally) : कोलकाता के ब्रिगेड मैदान में आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विपक्षियों पर जमकर बरसे. बीजेपी की मेगा रैली में उमड़ी भीड़ से गदगद प्रधानमंत्री ने कांग्रेस-वामपंथियों के साथ साथ ममता बनर्जी पर तीखे हमले किए. मोदी ने ममता बनर्जी के 'भतीजावाद' पर कटाक्ष करते हुए ममता बनर्जी से कई सवाल पूछे. मोदी ने ममता बनर्जी पर भतीजे को लाभ पहुंचाने का आरोप लगाया. उन्होंने ब्रिगेड परेड मैदान से जनता को संबोधित करते हुए बंगाल में बीजेपी की सरकार बनाने की अपील की और बीजेपी की सरकार बनने पर अपनी प्राथमिकताएं भी गिनाईं.

यह भी पढ़ें : मशहूर अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती हुए बीजेपी में शामिल, मंच से दिया 'जय बीजेपी' का नारा

कोलकाता की रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी का नाम लिए बगैर उन पर हमला बोला. उन्होंने कहा, 'आज पश्चिम बंगाल के नौजवान, यहां के बेटे-बेटियां आपसे एक ही सवाल पूछ रहे हैं. उन्होंने आपको दीदी की भूमिका में चुना था. लेकिन आपने खुद को एक ही भतीजे की बुआ तक सीमित क्यों कर दिया? आपने एक ही भतीजे की बुआ होने के मोह को क्यों चुना? उन्होंने ममता बनर्जी से सवाल करते हुए कहा, 'बंगाल के लाखों भतीजे-भतीजियों की आशाओं के बजाय आप अपने भतीजे का लालच पूरा करने में क्यों लग गईं? आप भी भाई-भतीजावाद के उन कांग्रेसी संस्कारों को छोड़ नहीं पाईं, जिनके खिलाफ आपने बगावत की थी.'

देखें : न्यूज नेशन LIVE TV

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वामपंथियों के विरुद्ध ममता दीदी ने पोरिबॉर्तन का नारा दिया था. पश्चिम बंगाल से मां, माटी, मानुष के लिए काम करने का वादा किया था. पिछले 10 साल से यहां टीएमसी की सरकार है, क्या सामान्य बंगाली परिवार के जीवन में वो परिवर्तन आया जिसकी उसे अपेक्षा थी? उन्होंने कहा कि आज बंगाल में मां, माटी, मानुष की क्या स्थिति है, ये जनता भलीभांति जानती है. मां पर गली-गली में हमले होते हैं, घर में घुसकर हमले होते हैं. अभी हाल में जो अस्सी साल की बूढ़ी मां के साथ हुआ है, जो निर्ममता दिखाई गई है, उसने इन लोगों का क्रूर चेहरा, पूरे भारत को दिखा दिया है.

यह भी पढ़ें : Assembly Elections Updates: कांग्रेस-लेफ्ट के गठबंधन पर पीएम नरेंद्र मोदी का वार, ममता भी रहीं निशाने पर

उन्होंने कहा कि माटी की बात करने वालों ने बंगाल का कण-कण, तिनका-तिनका, बिचौलियों, कालाबाजारी करने वालों और सिंडिकेट के हवाले कर दिया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बंगाल की जनता की परेशानी का हवाला देते हुए कहा कि वो अपनों को इलाज के अभाव में दम तोड़ते देखता है. वो अवसरों के अभाव में अपनों को पलायन करते देख रहा है. और पूरा बंगाल अब एक स्वर में कह रहा है-आर नॉय औन्नॉय. आज बंगाल का मानुष परेशान है. वो अपनी आंखों के सामने अपनों का खून बहता देखता है. वो अपनों को अपनी आंखों से सामने लुटते देखता है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Mar 2021, 04:11:41 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.