logo-image

हुगली में हिंसा का केंद्रीय टीम ने लिया जायजा, पीड़ित परिवार से कही ये बात

बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा का जायजा लेने के लिए रविवार को केंद्रीय टीम हुगली जिले के धनियाख्याली पहुंची. इस टीम के सदस्यों ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर हालात का जायजा लिया. साथ ही पीड़ित परिवार को मदद का भरोसा भी दिलाया है.

Updated on: 09 May 2021, 07:17 PM

highlights

  • पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के बाद राज्य के कई जगहों पर हिंसा हुई
  • टीएमसी और बीजेपी आमने सामने, बीजेपी टीएमसी पर आरोप लगाती है
  • बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा का जायजा लेने के लिए केंद्रीय टीम हुगली पहुंची

हुगली:

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव ( West Bengal Assembly Elections ) के बाद राज्य के कई जगहों पर हिंसा हुई, जिसको लेकर टीएमसी और बीजेपी आमने सामने है. बीजेपी टीएमसी पर आरोप लगाती है कि उसके कार्यकर्ताओं पर हमला करती है और हत्या करती है. वहीं, बंगाल में चुनाव के बाद हुई हिंसा का जायजा लेने के लिए रविवार को केंद्रीय टीम हुगली जिले के धनियाख्याली पहुंची. इस टीम के सदस्यों ने पीड़ित परिवारों से मुलाकात कर हालात का जायजा लिया. साथ ही पीड़ित परिवार को मदद का भरोसा भी दिलाया है. 

यह भी पढ़ें : अपनों की जान की कीमत पर 93 देशों को दी वैक्सीन, केंद्र ने किया जघन्य अपराध : सिसोदिया

बता दें कि पश्चिम बंगाल (West Bengal) में चुनाव के बाद हुई हिंसा (post-poll violence) की घटनाओं की जमीनी हालात का आंकलन करने के लिए गुरुवार को कुछ हिंसा प्रभावित जिलों की स्थिति का जायजा लिया था.

यह भी पढ़ें : मुंबई में वैक्सीन की कमी, सीनियर सिटीजन को भी लेना होगा ऑनलाइन अपॉइंटमेंट

इसके बाद दूसरे दिन शुक्रवार को कोलकाता में राजभवन में राज्‍यपाल से मुलाकात की थी. बता दें कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के अनुसार, राज्य के विभिन्न हिस्सों में चुनाव बाद हिंसा में 16 लोगों की मौत हो गई है.

यह भी पढ़ें : वित्तमंत्री का ममता बनर्जी को जवाब, कोरोना में इन सामानों पर दी गई GST में छूट

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्रालय की चार सदस्यीय टीम बृहस्पतिवार को पश्चिम बंगाल पहुंची है. इस टीम को राज्य में विधानसभा चुनाव के बाद हुई हिंसा की वजहों की जांच की जिम्मेदारी सौंपी गई है.

यह भी पढ़ें : मेदांता अस्पताल में आजम खान और उनके बेटे के लिए बेड आरक्षित, दोनों कोरोना पॉजिटिव

टीम ने टीम ने जमीनी हालात का आकंलन करने के लिए दक्षिण 24 परगना और उत्तर 24 परगना में कुछ स्थानों का दौरा किया है. इसके बाद  शुक्रवार को 4 सदस्‍यीय टीम ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से मुलाकात की थी.