News Nation Logo

अपनों की जान की कीमत पर 93 देशों को दी वैक्सीन, केंद्र ने किया जघन्य अपराध : सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अपनों की जान की कीमत पर 93 देशों को वैक्सीन दी, केंद्र ने जघन्य अपराध किया है. भारत सरकार ने पिछले 3 महीने में 6.5 करोड़ वैक्सीन की डोज 93 देशों को भेजी है.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 09 May 2021, 05:26:22 PM
manish sisodian

दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • देश में कोरोना संक्रमण का संकट बढ़ता जा रहा है
  • राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में ऑक्सीजन की किल्लत है
  • अपनों की जान की कीमत पर 93 देशों को वैक्सीन दी

नई दिल्ली:

देश में कोरोना संक्रमण का संकट बढ़ता जा रहा है. राजधानी दिल्ली समेत पूरे देश में ऑक्सीजन की किल्लत है.वैक्सीन की कमी है. वहीं,  वैक्सीन की किल्लत के बीच दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा हैं. मनीष सिसोदिया ने केंद्र सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि अपनों की जान की कीमत पर 93 देशों को वैक्सीन दी, केंद्र ने जघन्य अपराध किया है. भारत सरकार ने पिछले 3 महीने में 6.5 करोड़ वैक्सीन की डोज 93 देशों को भेजी है. मनीष सिसोदिया ने कहा कि इससे हजारों भारतीयों की जान बचाई जा सकती थी. विदेशों में छवि चमकाने के लिए केंद्र सरकार ने देशवासियों की जान की कीमत पर दूसरे देशों में वैक्सीन भेजी. वैक्सीन की किल्लत से जूझ रही दिल्ली, युवाओं को स्लॉट के लिए कम्प्यूटर, मोबाइल पर 24 घंटे करना पड़ रहा इंतजार. अब आगे जितनी वैक्सीन का उत्पादन हो, वो केवल भारतीयों के लिए उप्लब्ध हो.

यह भी पढ़ें : मुंबई में वैक्सीन की कमी, सीनियर सिटीजन को भी लेना होगा ऑनलाइन अपॉइंटमेंट

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लॉकडाउन बढ़ाने के निर्णय पर कहा कि लॉकडाउन को अभी थोड़े दिन और बढ़ाने की आवश्यकता है, नहीं तो हमने अभी तक जो भी हासिल किया है वह भी खत्म हो जाएगा. कोरोना कि यह लहर बहुत खतरनाक है. बहुत लोगों की मौत हो रही है, अगर जिंदगी बचेगी तो बाद में और बहुत कुछ कर लेंगे. सबसे पहले अभी जिंदगी बचाना है. इसलिए सरकार ने सभी लोगों के फीडबैक के आधार पर मजबूरी एक हफ्ते का लॉकडाउन और बढ़ाया जा रहा है.

यह भी पढ़ें : वित्तमंत्री का ममता बनर्जी को जवाब, कोरोना में इन सामानों पर दी गई GST में छूट

मुख्यमंत्री ने कहा कि इस बार लॉकडाउन और अधिक सख्ती से लागू किया जाएगा. कल सोमवार से दिल्ली में मेट्रो चलना भी बंद हो जाएगी. जितना शक्ति से लॉकडाउन का पालन किया जाएगा उतनी ही जल्दी हम कोरोना पर नियंत्रण पा सकेंगे. मेरा सभी लोगों से निवेदन है कि जिस प्रकार सभी लोगों ने सरकार का साथ दिया इसी तरह से आगे आने वाले समय में भी लॉकडाउन का पालन करें.

अप्रैल में मजबूरी में हमें दिल्ली में लॉकडाउन लगाना पड़ा था. कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे थे. दिल्ली में 35 परसेंट तक कोरोना पॉजिटिविटी रेट बढ़ गया था. यानी यदि हम 100 लोगों का कोरोना टेस्ट करते थे तो उनमें से 35 कोरोना पॉजिटिव पाए जाते थे. लॉकडाउन के बाद कोरोना संक्रमण की चेन धीरे-धीरे टूटना शुरू हुई. पिछले एक-दो दिन के अंदर पॉजिटिविटी दर 23 फीसदी आ गई है. इसमें सभी दिल्ली वासियों का बहुत सहयोग रहा लोगों ने लॉकडाउन का पूरी तरह से पालन किया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 May 2021, 04:52:58 PM

For all the Latest States News, Delhi & NCR News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.