News Nation Logo

यूपी पुलिस को मिली एक और कामयाबी, विकास दुबे के दो साथी को मार गिराया, एक 50 हजार का इनामी था

यूपी पुलिस को मिली एक और कामयाबी, विकास दुबे के दो साथी मार गिराया, एक 50 हजार का इनामी था

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 09 Jul 2020, 08:34:02 AM
prabhat

प्रभात मिश्रा (Photo Credit: फाइल फोटो)

इटावा:  

यूपी पुलिस (UP Police) को एक और कामयाबी मिली है. पुलिस ने विकास दुबे (Vikas Dubey) के दो और साथी को मार गिराया. इटावा हाईवे पर बदमाशों और पुलिस के बीच हुई मुठभेड़ में गोली लगने से एक बदमाश की मौत हो गई. उसके ऊपर 50 हजार का इनाम था. वहीं तीन बदमाश भागने में सफल रहे. चारों बदमाश हाईवे पर कार लूटकर भाग रहे थे. पुलिस ने उसके कब्जे से एक पिस्टल, एक डबल बैरल, कारतूस बरामद किया है. मृत अपराधी की पहचान कानपुर पुलिस ने रणबीर उर्फ ​​बावन शुक्ला के रूप में की है. वह विकास दुबे का शातिर साथी था. उसके नाम से चौबेपुर पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज था. सूचना देने वालों को 50 हजार का इनाम रखा था. पुलिस ने मुठभेड़ में 50 हजारी के इनामी को मार गिराया. 

यह भी पढ़ें- कानपुर एनकाउंटर: विकास दुबे कर सकता है मीडिया के सामने आत्मसमर्पण, नोएडा की फिल्म सिटी में अलर्ट

दरोगा की पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास करने पर मार गिराया 

वहीं दूसरी तरफ विकास दुबे का करीबी प्रभात मिश्रा कानपुर के पास पनकी में स्टेप मुठभेड़ में मारा गया. कल प्रभात मिश्रा को फरीदाबाद में दो साथियों के साथ गिरफ्तार किया गया था. यूपी पुलिस ने अदालत से ट्रांजिट रिमांड की मांग की थी तथा ट्रांजिट रिमांड के दौरान पूछताछ के लिए एसटीएफ उसे कानपुर ले जा रही थी. बताया जाता है कि पनकी के पास प्रभात मिश्रा ने एक दरोगा की पिस्टल छीनकर भागने का प्रयास कर रहा था तभी पुलिस मुठभेड़ में पुलिस ने उसे मार गिराया. फरीदाबाद में कल पकड़े गए प्रभात मिश्रा को कानपुर पुलिस फरीदाबाद से कानपुर ला रही थी. कानपुर में पनकी के पास पुलिस की गाड़ी पंक्चर हो गई और प्रभात मिश्रा ने पुलिस की रिवाल्वर छीनकर भागने की कोशिश की. पुलिस और STF पर फायर भी कर दिया. जवाबी फायर में प्रभात मिश्रा को गोली लग गई. जिससे उसकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें- कानपुर कांड: विकास दुबे के परिवार पर पुलिस की कार्रवाई, अमर दुबे के पिता-पत्नी गिरफ्तार

मुख्य आरोपी कुख्यात विकास दुबे का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में 8 पुलिसवालों की हत्या करने के बाद फरार मुख्य आरोपी कुख्यात विकास दुबे का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है. कुख्यात अपराधी विकास की गिरफ्तारी के लिए पुलिस सघन अभियान चलाकर तलाश रही है. हालांकि कहा जा रहा है कि पुलिस विकास दुबे के काफी करीब पहुंच चुकी है और जल्द ही एक बड़ा रिजल्ट आ सकता है. इस बीच खबर यह भी आई है कि विकास दुबे (Vikas Dubey) खुद मीडिया के सामने सरेंडर कर सकता है. इसे देखते हुए नोएडा के फिल्म सिटी क्षेत्र में अलर्ट जारी कर दिया गया है और पुलिस फोर्स को भी तैनात किया गया है. मालूम हो कि नोएडा (Noida) के फिल्म सिटी में कई बड़े मीडिया हाउस हैं. जहां मीडिया की मौजूदगी में प्रकाश दुबे पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर सकता है.

मीडिया के सामने कर सकता है सरेंडर

यह भी पढ़े- अजब-गजब: एम्स में दो शवों की अदला-बदली, कोविड-19 से मरी मरीज की अंत्येष्टि दूसरे परिवार ने कर दी

इस तरह की जानकारी मिलने के बाद नोएडा में पुलिस और प्रशासन चौकन्ना हो गया है. पुलिस ने पूरे इलाके में बड़ी संख्या में जवानों को तैनात कर दिया है और हर मूवमेंट पर सख्त नजर रखी जा रही है. वाहनों की तलाशी भी तेज कर दी गई है और फिल्म सिटी के आसपास भी चौकसी बढ़ा दी गई है. बताया जा रहा है कि फिल्म सिटी के सभी एंट्री पॉइंट्स पर पुलिस चेकिंग कर रही है. गाड़ियां फिल्म सिटी में दाखिल होने वाली हर गाड़ी की चेकिंग की जा रही है. हालांकि, पुलिस इस कार्रवाई को रूटीन चेकिंग बता रही है.

First Published : 09 Jul 2020, 08:02:45 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.