logo-image

कानपुर कांड: विकास दुबे के परिवार पर पुलिस की कार्रवाई, अमर दुबे के पिता-पत्नी गिरफ्तार

कानपुर एनकाउंटर के बाद मुख्य आरोपी विकास दुबे अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर है. ऐसे में पुलिस अब विकास दुबे के परिचितों और परिवारवालों पर कार्रवाई कर रही है.

Updated on: 09 Jul 2020, 06:55 AM

नई दिल्ली:

कानपुर एनकाउंटर के बाद मुख्य आरोपी विकास दुबे अभी तक पुलिस की पकड़ से बाहर है. ऐसे में पुलिस अब विकास दुबे के परिचितों और परिवारवालों पर कार्रवाई कर रही है. हमीरपुर में विकास दुबे के भतीजे अमर दुबे का एनकाउंटर करने के बाद पुलिस ने अब अमर दुबे के पिता संजय जुबे और उसकी पत्नी खुशी को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा विकास दुबे के मामा दयाशंकर की भाभी शांति और विकास दुबे के सहयोगी जहान सिंह को भी गिरफ्तार किया गया है. इन सब में सबसे अहम गिरफ्तारी खुशी की मानी जा रही ही जिसकी 10 दिन पहले ही अमर दुबे से शादी हुई थी. 

इसके अलावा पुलिस ने विकास दुबे के एक अन्य साथी श्यामू बाजपेयी का भी एनकाउंटर किया. इस दौरान उसके पैर में गोली लगी जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया है. बता दें, इससे पहले बताया जा रहा था कि कानपुर में हत्याकांड को अंजाम देने के बाद 2 दिन तक विकास दुबे शिवली में ही दोस्त के घर छिपा था. वहीं फरीदाबाद से विकास का एक और साथी गिरफ्तार हुआ.

यह भी पढ़ें: विकास दुबे के 3 साथियों को फरीदाबाद से किया गया गिरफ्तार, एक निकला कोरोना पॉजिटिव

मंगलवार को क्राइम ब्रांच फरीदाबाद को गुप्त सूचना मिली कि उत्तर प्रदेश के कुख्यात बदमाश विकास दुबे के कुछ सहयोगी आरोपी हथियार सहित न्यू इंदिरा नगर कॉम्पलेक्स हरि नगर नहर पार एरिया में छुपे हुए हैं. सूचना वरिष्ठ अधिकारियों को भेजी गई. 

पुलिस कमिश्नर ओपी सिंह ने डीसीपी क्राइम मकसूद अहमद को आरोपियों की धरपकड़ के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिए. डीसीपी क्राइम मकसूद अहमद की देखरेख में एसीपी क्राइम अनिल यादव ने क्राइम ब्रांच 48, क्राइम ब्रांच ऊंचा गांव और क्राइम ब्रांच बीपीटीपी की तीन टीमों के साथ सूचना के आधार पर नहर पार एरिया में रेड की.

रेड के दौरान एक घर मे छुपे हुए बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग कर भागने की कोशिश की लेकिन क्राइम ब्रांच की टीम की घेराबंदी और सतर्कता के चलते आरोपियों को मौके पर ही धर दबोचा गया.

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार पर हमलावर हुई कांग्रेस, कहा- वे गांधी परिवार के लिए नफरत से भरे हैं, लेकिन....

रेड में कार्तिकेय पुत्र राजेन्द्र निवासी गाँव बिखरू थाना चौवेपुर जिला कानपुर, अंकुर पुत्र श्रवण निवासी गाँव काकुपुर थाना शिवपुर पुर जिला कानपुर और श्रवण पुत्र खेरेशवर निवासी गाँव काकुपुर थाना शिवराजपुर जिला कानपुर को गिरफ्तार किया गया है.

डीसीपी क्राइम मकसूद अहमद ने बताया कि उपरोक्त आरोपियों के खिलाफ पुलिस टीम पर फायरिंग करने व अवैध हथियार रखने सहित आईपीसी की संबंधित धाराओं के अंतर्गत थाना खेड़ी पुल में मुकदमा दर्ज किया गया है. बदमाश प्रभात को आरोपी अंकुर और उसके पिता श्रवण ने अपने घर में पनाह दी थी.

पूछताछ में प्रभात ने बताया कि उसने और कुख्यात बदमाश विकास दुबे ने, विकास की भाभी की मौसी शांति मिश्रा के घर नहरपार, हरी नगर इंदिरा कंपलेक्स मे पनाह ली थी. विकास दुबे पुलिस पार्टी के आने से कुछ घंटे पहले फरार हो गया था.