logo-image

कानपुर एनकाउंटर: विकास दुबे कर सकता है मीडिया के सामने आत्मसमर्पण, नोएडा की फिल्म सिटी में अलर्ट

कानपुर में 8 पुलिसवालों की हत्या करने के बाद फरार मुख्य आरोपी कुख्यात विकास दुबे का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है. कुख्यात अपराधी विकास की गिरफ्तारी के लिए पुलिस सघन अभियान चलाकर तलाश रही है.

Updated on: 09 Jul 2020, 07:55 AM

नोएडा:

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के कानपुर में 8 पुलिसवालों की हत्या करने के बाद फरार मुख्य आरोपी कुख्यात विकास दुबे का अभी तक कोई सुराग नहीं लगा है. कुख्यात अपराधी विकास की गिरफ्तारी के लिए पुलिस सघन अभियान चलाकर तलाश रही है. हालांकि कहा जा रहा है कि पुलिस विकास दुबे के काफी करीब पहुंच चुकी है और जल्द ही एक बड़ा रिजल्ट आ सकता है. इस बीच खबर यह भी आई है कि विकास दुबे (Vikas Dubey) खुद मीडिया के सामने सरेंडर कर सकता है. इसे देखते हुए नोएडा के फिल्म सिटी क्षेत्र में अलर्ट जारी कर दिया गया है और पुलिस फोर्स को भी तैनात किया गया है. मालूम हो कि नोएडा (Noida) के फिल्म सिटी में कई बड़े मीडिया हाउस हैं. जहां मीडिया की मौजूदगी में प्रकाश दुबे पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर सकता है.

यह भी पढ़ें: चीन की निकली 'हेकड़ी', हॉट स्प्रिंग्स एरिया किया बिल्कुल खाली, अन्य जगहों से भी हटा रहा सेना

इस तरह की जानकारी मिलने के बाद नोएडा में पुलिस और प्रशासन चौकन्ना हो गया है. पुलिस ने पूरे इलाके में बड़ी संख्या में जवानों को तैनात कर दिया है और हर मूवमेंट पर सख्त नजर रखी जा रही है. वाहनों की तलाशी भी तेज कर दी गई है और फिल्म सिटी के आसपास भी चौकसी बढ़ा दी गई है. बताया जा रहा है कि फिल्म सिटी के सभी एंट्री पॉइंट्स पर पुलिस चेकिंग कर रही है. गाड़ियां फिल्म सिटी में दाखिल होने वाली हर गाड़ी की चेकिंग की जा रही है. हालांकि, पुलिस इस कार्रवाई को रूटीन चेकिंग बता रही है.

ज्ञात हो कि कानपुर के चौबेपुर थाना क्षेत्र के बिकरू गांव में दो व तीन जुलाई की रात दबिश देने गई पुलिस की टीम के एक सीओ, तीन दारोगा तथा चार सिपाही की हत्या का मुख्य आरोपित हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे अभी भी प्रदेश की पुलिस पकड़ से बाहर है. भारी भरकम टीमें प्रदेश के साथ बाहर भी उसकी तलाश में लगी हैं. इसके साथ ही पुलिस ने मोस्टवांटेड विकास दुबे जगह-जगह पर पोस्टर्स लगवाए हैं. इनमें टोल प्लाजा के साथ ही प्रदेश के बार्डर पर भी जगह-जगह विकास दुबे के पोस्टर्स लगे हैं.

यह भी पढ़ें: कानपुर कांड: विकास दुबे के परिवार पर पुलिस की कार्रवाई, अमर दुबे के पिता-पत्नी गिरफ्तार

विकास दुबे पर प्रदेश सरकार ने इनाम की राशि में बढ़ा दी है. विकास दुबे को पकड़ने वाले को 5 लाख रूपये का इनाम देने की घोषणा की गई है. अपर मुख्य सचिव अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि विकास दुबे पुत्र राम कुमार दुबे निवासी विकरू थाना, चौबेपुर जनपद कानपुर नगर को गिरफ्तार तथा दण्डित कराने की सूचना देने पर अब पांच लाख रूपये की धनराशि दी जाएगी. इससे पहले विकास दुबे पर पहले 25 हजार का ईनाम था, जिसको बढ़ाकर 50 हजार, 1 लाख के बाद 2़ 5 लाख किया गया था. 50 हजार रुपये के इनामी हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे पर आईजी रेंज मोहित अग्रवाल ने 1 लाख रुपये का इनाम घोषित किया था.

यह वीडियो देखें: