logo-image

दुष्कर्म के आरोपी ने पोस्टर लगाकर पीड़िता को उन्नाव जैसी घटना के लिए धमकाया

गौरतलब है कि उन्नाव में पीड़ित युवती दुष्कर्म के मामले में पैरोकारी के लिए रायबरेली जा रही थी. तभी पांच लोगों ने उस पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर उसे आग के हवाले कर दिया.

Updated on: 13 Dec 2019, 10:14 AM

बागपत:

उत्तर प्रदेश पुलिस ने गुरुवार को बागपत जिले से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया, जो दुष्कर्म पीड़िता पर दिल्ली की एक अदालत में शुक्रवार को बयान नहीं देने के लिए कथित तौर पर पोस्टर लगाकर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा था. पीड़िता ने अपने घर के बाहर पोस्टर चिपकाए जाने के बाद सुरक्षा की मांग की और मुख्यमंत्री से अपील की, जिसके बाद उसे सुरक्षा दी गई. पोस्टर में मामले में गवाही देने पर उसके साथ 'उन्नाव जैसी घटना' की चेतावनी दी गई थी. पीड़िता से बीते साल राष्ट्रीय राजधानी के मुखर्जी नगर में दुष्कर्म किया गया था.

यह भी पढ़ेंः नागरिकता संशोधन विधेयक बना कानून, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दी मंजूरी

पुलिस अधीक्षक (एसपी) प्रताप गोपेंद्र ने कहा कि मंगलवार रात को पीड़िता ने पुलिस को सूचित किया कि आरोपी सोहरन सिंह उसके गांव से है. एसपी ने कहा, 'उसने (पीड़िता) कहा कि यह घटना एक साल पहले हुई, जब सोहरन उसे एक दोस्त के घर ले गया, जहां उसके पेय में नशीला पदार्थ मिलाकर पिलाया गया और इसके बाद दुष्कर्म किया गया. आरोपी ने इस घटना का एक वीडियो बनाया और उसका इस्तेमाल ब्लैकमेल करने के लिए किया और पीड़ित से फिर से दुष्कर्म किया.'

आरोपी सोहरन सिंह को पूर्व में गिरफ्तार किया गया था और दिल्ली पुलिस द्वारा जेल भेजा गया था. बुधवार देर सोहरन सिंह जमानत पर रिहा हुआ और इसी दौरान पोस्टर लगाए गए. आरोपी को बड़ौत में फिर से गिरफ्तार किया गया. पोस्टरों को लेकर जांच के आदेश दिए गए हैं. आरोपी व्यक्ति ने कहा कि गांव के कुछ विरोधियों ने पोस्टरों का इस्तेमाल उसे फंसाने के लिए किया है.

यह भी पढ़ेंः 2024 तक देश में एक भी घुसपैठिया नहीं रहेगा- अनिल राजभर

गौरतलब है कि उन्नाव में पीड़ित युवती दुष्कर्म के मामले में पैरोकारी के लिए रायबरेली जा रही थी. तभी पांच लोगों ने उस पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर उसे आग के हवाले कर दिया. पीड़िता इन्हीं पांचों के खिलाफ पैरोकारी के लिए जा रही थी. 90 प्रतिशत जलने के बाद शुक्रवार रात को दुष्कर्म पीड़िता की मौत हो गई थी. सोमवार को रायबरेली की अदालत में चार्जशीट दाखिल की गई, जिसमें शिवम और शुभम को अपराध का दोषी ठहराया गया. हत्या से संबंधित भारतीय दंड संहिता की धारा 302 भी आरोप पत्र में शामिल थी. दोनों उन पांच आरोपियों में से हैं, जिन्होंने उन्नाव में दुष्कर्म पीड़िता को जला दिया था. सभी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.