News Nation Logo

आलू खुदाई को लेकर हुआ विवाद, दरोगा की गोली मारकर की हत्या, आरोपी फरार

आलू खुदाई को  लेकर चल रहे विवाद विवाद को सुलझाने के लिए दरोगा यहां पर आए हुए थे जिसने भी दरोगा की हत्या की है जल्दी और पुलिस की पकड़ में होगा और उस पर कड़ी कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 24 Mar 2021, 11:46:18 PM
Controversy over potato digging Daroga shot dead absconding accused

आलू खुदाई को लेकर हुआ विवाद, दरोगा की गोली मारकर की हत्या (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • विवाद को सुलझाने पहुंचे दरोगा की गोली मारकर हत्या
  • घटना थाना खंदौली के नाहर्रा की है
  • मृतक दरोगा का नाम प्रशांत कुमार यादव हैं

आगरा:

उत्तर प्रदेश के आगरा  जिले में बुधवार को एक विवाद को सुलझाने पहुंचे दरोगा की गोली मारकर हत्या कर दी गई. घटना थाना खंदौली के नाहर्रा की है. जहां मृतक दरोगा प्रशांत कुमार यादव और दो अन्य पुलिस कर्मी एक मामले में जांच के लिए गए थे. इस दौरान एक दबंग आरोपी ने दरोगा प्रशांत पर गोली चला दी. जिससे दरोगा की मौके पर ही मौत हो गई. जिले के खंदौली के गांव नहर्रा निवासी शिवनाथ सिंह का बुधवार सुबह अपने छोटे भाई विश्वनाथ सिंह से खेत को लेकर विवाद था. आलू खुदाई को लेकर विवाद फिर हो गया था. जिसके बाद मामला थाने पहुंचा. जिसके बाद विवाद को सुलझाने के लिए दरोगा प्रशांत कुमार यादव और दो अन्य पुलिस मौके पर पहुंचे.

यह भी पढे़ं : अकबर ने मानहानि के मामले में रमानी को दोषमुक्त करने के आदेश को चुनौती दी

जिसके बाद दोनों भाईयों में आलू की खुदाई के दौरान विवाद बढ़ गया. जब दरोगा प्रशांत ने आरोपी विश्वनाथ को पकड़ने की कोशिश की तो वो भागने लगा. पीछा करने पर आरोपी विश्वनाथ ने दरोगा प्रशांत पर फायर कर दिया. जिससे गोली प्रशांत कुमार यादव के गर्दन में गोली लग गई. दरोगा की मौके पर ही मौत हो गई. जिसको बाद आरोपी मौके से फरार हो गया.घटना से गांव में अफरा-तफरी मच गई. सूचना पर स्थानीय पुलिस बल और आलाधिकारी मौके पर रवाना हुए. पुलिस टीम जांच में जुटी है.

यह भी पढे़ं : महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, नांदेड़ में 11 दिन के लिए लॉकडाउन

जानकारी के मुताबिक दरोगा प्रशांत यादव की तैनाती आगरा के सदर बाजार में थी. वो 2015 बैच के SI हैं. तब से ही वो आगरा में तैनात थे. वह मूल रूप से बुलंदशहर जिला खुर्जा तहसील के रहने वाले थे. उनकी तैनाती आगरा के बिंदु कटरा चौकी और पालीवाल के चौकी पर भी रह चुकी थी पूरे मामले पर एडीजी जोन आगरा राजीव कृष्णा जी का कहना है अवैध तमंचे से फायर कर के दरोगा की हत्या कर दी गई है.

यह भी पढे़ं : राज्यसभा में हंगामा, आप सांसद संजय सिंह ने कहा-NCT बिल असंवैधानिक

आलू खुदाई को  लेकर चल रहे विवाद विवाद को सुलझाने के लिए दरोगा यहां पर आए हुए थे जिसने भी दरोगा की हत्या की है जल्दी और पुलिस की पकड़ में होगा और उस पर कड़ी कानूनी कार्यवाही भी की जाएगी. पूरे प्रकरण को संज्ञान में लेते हुए उत्तर प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने भी ड्यूटी पर तैनात सब इंस्पेक्टर की हत्या पर दुख जताया है एवं शहीद सब इंस्पेक्टर के परिजनों को 50 लाख रुपये की आर्थिक सहायता देने का ऐलान भी किया है.

First Published : 24 Mar 2021, 10:37:48 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो