logo-image

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर, नांदेड़ में 11 दिन के लिए लॉकडाउन

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. महाराष्ट्र के नांदेड़ में 4 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा दिया गया है. यह पाबंदियां आज रात 12 बजे से लागू की जाएंगी

Updated on: 24 Mar 2021, 09:51 PM

highlights

  • महाराष्ट्र में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है
  • महाराष्ट्र के नांदेड़ में 4 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा दिया गया है
  • यह पाबंदियां आज रात 12 बजे से लागू की जाएंगी

नांदेड़:

महाराष्ट्र में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है. महाराष्ट्र के नांदेड़ में 4 अप्रैल तक लॉकडाउन लगा दिया गया है. यह पाबंदियां आज रात 12 बजे से लागू की जाएंगी. नांदेड़ जिले में 26 मार्च से 4 अप्रैल तक के लिए पूरी तरह से लॉकडाउन का ऐलान किया गया है.नांदेड़ के डिस्ट्रिक्ट कलेक्टर (DC) डॉक्टर विपिन इटनकर ने आज बुधवार को आदेश जारी करते हुए जिले में 11 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया. जिला प्रशासन की ओर से सख्त लॉकडाउन का ऐलान किया गया है. यह लॉकडाउन कल गुरुवार से लगेगा और अगले 11 दिनों तक जारी रहेगा. इस दौरान होली भी पड़ रही है जिससे इस त्योहार पर भी खासा असर पड़ेगा. नांदेड़ में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1,330 हो गई है. आज 10 कोरोना मरीजों की मौत हुई. नांदेड़ से पहले आज ही महाराष्ट्र के एक और जिले बीड में भी लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बीड में 26 मार्च से 4 अप्रैल तक के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया.

यह भी पढ़ेंः ममता पर बरसे PM मोदी, बोले- किसानों को देकर रहूंगा हक का पैसा

सब कुछ रहेगा बंद 
10 दिनों के लॉकडाउन के दौरान सभी मैरिज हॉल, होटल और रेस्तरां बंद रहेंगे. इसके अलावा सभी स्कूल और कॉलेजों को भी बंद रखने का आदेश दिया गया है. इस दौरान सरकार ने निजी दफ्तरों को बंद रखने का आदेश दे दिया है. कर्मचारियों को भी वर्क फ्रॉम होम कराने की हिदायत दी गई है. हालांकि इस दौरान दूध, दवा, सब्जी और राशन जैसी जरूरी वस्तुओं को बेचने वाली दुकानें खुली रहेंगी. महाराष्ट्र में कोरोना का कहर लगातार जारी है. मंगलवार को भी राज्य में 28,000 से ज्यादा नए केस सामने आए. इसके अलावा 132 लोगों की मौत हो गई. राज्य में अब कोरोना से मौतों का आंकड़ा 53,589 पर पहुंच गया है.

यह भी पढ़ेंः कोरोना का कहर: 47 हजार से अधिक नए मामले, एक दिन में रिकॉर्ड 275 मौतें

महाराष्ट्र की स्थिति चिंताजनक 
कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच देश के कई शहरों में लॉकडाउन और नाइट कर्फ्यू लगाया गया है. कई राज्यों में स्कूल और कॉलेज भी बंद कर दिए गए हैं. सीएम उद्धव ठाकरे कई बार यह दोहरा चुके हैं कि यदि कोरोना की लहर पर काबू नहीं पाया गया तो फिर लॉकडाउन का फैसला लिया जा सकता है. वहीं पंजाब की भी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. यहां मंगलवार को कोरोना के चलते 53 लोगों की मौत हो गई. वहीं छत्तीसगढ़ में 20, केरल में 10 और तमिलनाडु में 9 लोगों की मौत हुई. दिल्ली में मंगलवार को 1,101 नए केस दर्ज किए गए हैं। बीते साल 19 दिसंबर के बाद पहली बार इतनी बड़ी संख्या में एक दिन में इतने केस मिले हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में भी कोरोना के 638 मामले सामने आए जो 10 जनवरी के बाद सबसे अधिक हैं.