News Nation Logo
Banner

कांथी रैली में ममता बनर्जी पर बरसे प्रधानमंत्री मोदी, बोले- 2 मई के बाद देकर रहूंगा किसानों को हक का पैसा

पश्चिम बंगाल के चुनावी रण में वोटर को साधने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से बड़ा वादा किया है कि वह 2 मई के बाद उनको सम्मान निधि की 3 साल की राशि देकर रहेंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 24 Mar 2021, 12:40:50 PM
Prime Minister Narendra Modi

ममता पर बरसे PM मोदी, बोले- किसानों को देकर रहूंगा हक का पैसा (Photo Credit: BJP (Twitter))

highlights

  • बंगाल के कांथी में पीएम मोदी ने की रैली
  • नरेंद्र मोदी ने ममता बनर्जी पर बोला हमला
  • ममता के 'बाहरी' वाले बयान पर भी पलटवार

कांथी:

पश्चिम बंगाल के चुनावी रण में वोटर को साधने पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों से बड़ा वादा किया है कि वह 2 मई के बाद उनको सम्मान निधि की 3 साल की राशि देकर रहेंगे. उन्होंने कहा कि बंगाल में बीजेपी की सरकार बनेगी और यहां के किसानों के हक के 3 साल के पैसे उन खाते में जमा करके रहूंगा. पीएम मोदी इस दौरान टीएमसी की मुखिया और सूबे की CM ममता बनर्जी पर जमकर बरसे. उन्होंने कहा कि बंगाल का किसान भूल नहीं सकता कि कैसे दीदी ने निर्ममता दिखाई है. नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2 मई को पश्चिम बंगाल दीदी (ममता बनर्जी) को द्वार दिखाएगा.

यह भी पढ़ें : बंगाल BJP में आंतरिक रार, दलबदलुओं को टिकट से कार्यकर्ता नाराज

'2 मई को बंगाल के विकास के बीच आ रही दीवारें टूट जाएंगी'

पश्चिम बंगाल के कांथी में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, 'दीदी (ममता दीदी) ने आपको पीएम किसान सम्मान निधि से वंचित रखा. ये पैसे TMC सरकार को किसानों तक नहीं पहुंचने देना था. ये पैसे दिल्ली से भारत सरकार किसानों के खाते में जमा करना चाहती थी लेकिन दीदी किसानों से दुष्मनी लेकर बैठ गई.' उन्होंने आगे कहा, 'बंगाल के किसान ये मोदी के शब्द लिखकर रखिए, 2 मई को बंगाल के विकास के बीच आ रही दीवारें टूट जाएंगी. बंगाल में बीजेपी सरकार बनेगी और यहां के किसानों के हक के 3 साल के पैसे भी उन खाते में जमा करके रहूंगा.'

'2 मई को दीदी जाछे और आसोल परिवर्तन आछे'

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल के कोने से कोने से अब एक ही आवाज आ रही है, बंगाल के हर घर से एक ही आवाज आ रही है, बंगाल के हर मुख से एक ही आवाज आ रही है कि 2 मई को दीदी जाछे और आसोल परिवर्तन आछे. मोदी ने ममता पर वार करते हुए कहा कि दीदी आजकल मेदिनीपुर में आकर बार-बार बहाने बना रही हैं, दीदी उन बहनों और परिवारों को जवाब नहीं दे पाई जिनको पहले अंफान ने तबाह किया और फिर तृणमूल के टोलाबाजों ने लूट लिया, यहां केंद्र सरकार ने जो राहत भेजी थी, वो 'भाइपो विंडो' में फंस गई.

यह भी पढ़ें : केरल चुनाव : अपनी जीत को लेकर विजयन और चेन्निथला दोनों ही हैं आश्वस्त, जानिए पूरा समीकरण

'पूछ रहा बंगाल- अम्फान की राहत किसने लूटी?'

उन्होंने कहा, 'ममता दीदी, आज पश्चिम बंगाल पूछ रहा है, कि अम्फान की राहत किसने लूटी? गरीब का चावल का किसने लूटा? अम्फान के सताए लोग, आज भी टूटी हुई छत के नीचे जीने को मजबूर क्यों हैं?' मोदी ने कहा कि बंगाल में हर कोई TMC के खेल को समझ गया है. जब जरूरत होती है तो तब दीदी दिखती नहीं. लेकिन जब चुनाव आता है तो दीदी कहती हैं- सरकार दुआरे-दुआरे. यही इनका खेला है. पश्चिम बंगाल का बच्चा-बच्चा आपका खेला समझ गया है और इसलिए 2 मई को पश्चिम बंगाल दीदी को द्वार दिखाएगा. बंगाल की महिलाएं टीएमसी को दंडित करने के लिए भारी संख्या में निकल रही हैं. बंगाल की स्वाभिमानी महिलाओं ने तय कर दिया है- TMC खेला शेष होबे, विकास आरंभ होबे.

ममता बनर्जी के 'बाहरी' वाले बयान पर मोदी का पलटवार

ममता बनर्जी के 'बाहरी' वाले बयान पर भी पीएम नरेंद्र मोदी ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा, 'जिस बंगाल से गुरुदेव (रवींद्रनाथ टैगोर) ने हर भारतवासी को एक माला में पिरोया और इसी धरती से कहा- पंजाब सिंध गुजरात मराठा द्राविड़ उत्कल बंग, विंध्य हिमाचल यमुना गंगा उच्छल जलधि तरंग, उस बंगाल में दीदी बोहिरागोतो की बात कर रही हैं. ममता दीदी हमें बाहरी बुलाती हैं. लेकिन हम सब भारत की इस भूमि के बच्चे हैं, इस भूमि में कोई भी भारतीय बाहरी नहीं है.'

बीजेपी के संकल्प पत्र पर पीएम मोदी बोले

बंगाल में भाजपा का संकल्प पत्र भी सामने आ चुका है. मैं बंगाल, भाजपा के सभी नेताओं, बंगाल भाजपा की टीम को इसके लिए बहुत बधाई देता हूं. उन्होंने जो संकल्प पत्र बनाया है, जनता की आवाज सुनकर बनाया है. लोगों की मुसीबतों को सुनकर बनाया है, बंगाल के उज्ज्वल भविष्य के लिए बनाया है. बीजेपी का संकल्प, बंगाल के गरीब से गरीब तक, हर क्षेत्र तक विकास पहुंचाने का संकल्प है. बीजेपी- हर स्कीम को स्कैम मुक्त करेगी. कट, कमीशन पर रोक लगाएगी. बीजेपी- लाभार्थियों के बैंक खाते में सीधा लाभ देने के लिए, DBT देने के लिए कदम उठाएगी. कोई बिचौलिया नहीं, कोई तोलाबाज नहीं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 24 Mar 2021, 12:39:11 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.