logo-image

MCU नोएडा बचाने का अभियान जारी, पूर्व छात्रों ने दिया समर्थन

माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के नोएडा परिसर के छात्र बीते कई दिनों से लगातार नोएडा परिसर को बचाने के लिये ऑनलाइन मुहिम चला रहें हैं. शुक्रवार को भी छात्रों ने ट्विटर के माध्यम से #savemcunoida अभियान चलाया.

Updated on: 30 May 2020, 02:39 PM

नोएडा:

माखनलाल चतुर्वेदी पत्रकारिता विश्वविद्यालय के नोएडा परिसर के छात्र बीते कई दिनों से लगातार नोएडा परिसर को बचाने के लिये ऑनलाइन मुहिम चला रहें हैं. शुक्रवार को भी छात्रों ने ट्विटर के माध्यम से #savemcunoida अभियान चलाया. छात्रों के लगातार ट्वीट करने के बावजूद भी विश्वविद्यालय प्रशासन और मध्यप्रदेश सरकार इस पर खुलकर कुछ नहीं कह रही हैं. इस बार माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय के नोएडा परिसर में दाखिले के लिए नोटिफिकेशन नहीं आया है.

यह भी पढ़ें- लॉकडाउन से काशी में पुजारियों के सामने आया खाने पीने का संकट

जिसको लेकर छात्रों में काफ़ी नाराज़गी है. कैंपस बचाने की इस मुहिम में विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र भी वर्तमान छात्रों का बढ़ -चढ़कर साथ दे रहें हैं. छात्रों की मध्यप्रदेश सरकार से मांग है कि माखनलाल विश्वविद्यालय के नोएडा परिसर को बंद नहीं जाए और पहले की तरह फिर से एडमिशन लिया जाए.

यह भी पढ़ें- शुरू हो गई चाइनीज माल छोड़ने की मुहिम, सोनम के बाद मिलिंद सोमन ने उठाया ये कदम

विद्यार्थियों व पूर्व छात्रों ने दादा फाउंडेशन द्वारा ट्विटर के माध्यम से #savemcunoida अभियान चलाया जो कि ट्विटर पर टॉप 21 ट्रेंड में रहा. देश के वरिष्ठ शिक्षा जगत के लोगों ने इसपर टिप्पणी की और समर्थन करते हुए कहा की नोएडा परिसर बना रहना चाहिए.

ABVP ने दिया समर्थन

विश्व के सबसे बड़े छात्र संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने भी MCU नोएडा परिसर बचाने के डिजिटल मुहिम की शुरुआत में छात्रों का समर्थन कर उनका मनोबल बढ़ाया हैं। MCU नोएडा परिसर की ABVP इकाई दिन रात छात्रों को सक्रिय करने का काम कर रही है. इकाई के मंत्री गौरव झा ने कहा अगर प्रशासन उनकी बात नहीं सुनता, तो पिछले साल कैंपस बचाने की लड़ाई में जिस तरह भूखे प्यासे धरना प्रदर्शन किया था.

यह भी पढ़ें- सोमवार से खुल सकते हैं होटल और मॉल्स, लेकिन 145 जिले बन सकते हैं कोरोना के हॉटस्पॉट

इस बार भी परिसर खुलते ही ABVP उसी जोश व ताकत के साथ धरना प्रदर्शन करेगी और छात्रों की मांगों को रखेगी. छात्रों व पूर्व एलुमनाई ने भी अपनी मांग रखते हुए कहा कि नोएडा परिसर जो कि मीडिया हब के सबसे करीब है ऐसे परिसर को बंद नहीं करना चाहिए. छात्रों ने विरोध जताते हुए बताया कि भारतीय मीडिया में ऐसा कोई संस्थान नहीं हैं जहाँ पर यहाँ के छात्रों ने अपना लोहा न मनवाया हो. ऐसे में आने वाले भावी पत्रकारों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करना सही नहीं है.