News Nation Logo
Banner

आजम खान की यूनिवर्सिटी पर चलेगा बुल्डोजर! एसडीएम ने जारी किया नोटिस

कानून पचड़े में फंसे समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खान की मुश्किलें अभी खत्म नहीं हुई हैं. आजम की मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय पर बुल्डोजर चल सकता है.

By : Dalchand Kumar | Updated on: 04 Nov 2019, 03:12:20 PM
आजम खान की यूनिवर्सिटी पर चलेगा बुल्डोजर! एसडीएम ने जारी किया नोटिस

रामपुर:

कानून पचड़े में फंसे समाजवादी पार्टी (सपा) के वरिष्ठ नेता आजम खान की मुश्किलें अभी खत्म नहीं हुई हैं. आजम की मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय पर जल्द ही बुल्डोजर चल सकता है. रामपुर के उपजिलाधिकारी सदर प्रेम प्रकाश तिवारी ने कोसी नदी क्षेत्र में बनी मोहम्मद अली जौहर यूनिवर्सिटी की दीवार तीन दिन में तोड़ने के लिए नोटिस जारी किया है. यह नोटिस नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) के आदेश के अनुपालन में जारी किया गया है.

यह भी पढ़ेंः अखिलेश यादव को बीजेपी ने बताया आतंकियों का 'हमदर्द', जानिए पूरा मामला

बता दें कि पिछले दिनों एनजीटी ने नदी क्षेत्र में यूनिवर्सिटी के निर्माण को तोड़ने के आदेश दिए थे. एनजीटी में याचिका दायर की गई थी कि जौहर यूनिवर्सिटी में कोसी नदी क्षेत्र की जमीन भी शामिल है, जिस पर निर्माण कर लिया गया है. याचिका में यूनिवर्सिटी से नदी की धारा प्रभावित होना बताया गया था. इस याचिका पर एनजीटी ने सुनवाई के बाद नदी क्षेत्र से निर्माण हटाने के आदेश दिए थे. एनजीटी के आदेश के अनुपालन में उप जिलाधिकारी ने नोटिस जारी किया है, जिसमें 3 दिन में नदी क्षेत्र पर बनी दीवार को हटाने के लिए कहा गया है.

इससे पहले सितंबर में आजम खान को इलाहाबाद हाईकोर्ट ने राहत देते हुए मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय से संबंधित सभी भूमि मामलों पर अगले आदेश तक आजम के खिलाफ लगाई एफआईआर पर रोक लगा दी थी. कोर्ट ने रामपुर के अजीमनगर थाने में किसानों की ओर से दर्ज एफआईआर में उनकी गिरफ्तारी पर रोक लगाई थी. इसके अलावा हाईकोर्ट में जस्टिस मनोज मिश्र और जस्टिस मंजू रानी चौहान की डिविजन बेंच ने आजम खान की याचिका पर सुनवाई की और उनके खिलाफ दर्ज 29 मामलों पर स्टे दे दिया था.

यह भी पढ़ेंः राम मंदिर पर फैसले से पहले यूपी पुलिस सख्त, कानून तोड़ने वालों पर लगेगा NSA

गौरतलब है कि मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय के अलावा आजम खान के खिलाफ अभी तक 85 से ज्यादा मुकदमे दर्ज हो चुके हैं. उन पर भैंस चोरी, बकरी चोरी, मदरसा से किताबों की चोरी, बिजली चोरी, गैर इरादतन हत्या, लूटपाट, धोखाधड़ी सहित अन्य गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं. कई मामलों में आजम खान की पत्नी तजीन फातिमा, दोनों बेटे और दिवंगत मां का नाम भी शामिल है. रामपुर प्रशासन की ओर से आजम को भू-माफिया भी घोषित किया जा चुका है.

यह वीडियो देखेंः 

First Published : 04 Nov 2019, 03:09:04 PM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.