logo-image

अखिलेश यादव को बीजेपी ने बताया आतंकियों का 'हमदर्द', जानिए पूरा मामला

दिसंबर 2007 में उत्तर प्रदेश के रामपुर में सीआरपीएफ कैंप पर हुए आतंकी हमले के मामले में 4 दोषियों को अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है. जबकि एक उम्रकैद और एक दोषी को 10 साल की सजा सुनाई है.

Updated on: 04 Nov 2019, 01:58 PM

लखनऊ:

दिसंबर 2007 में उत्तर प्रदेश के रामपुर में सीआरपीएफ कैंप पर हुए आतंकी हमले के मामले में 4 दोषियों को अदालत ने फांसी की सजा सुनाई है. जबकि एक उम्रकैद और एक दोषी को 10 साल की सजा सुनाई है. कोर्ट के इस फैसले पर भारतीय जनता पार्टी ने स्वागत किया है और पिछली समाजवादी पार्टी की सरकार पर बड़ा हमला बोला है. बीजेपी ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव को आतंकियों का 'हमदर्द' बताया है. बीजेपी ने कहा कि रामपुर में जवानों के कैंप पर हमला करने वाले जिन आतंकियों को फांसी की सजा सुनाई गई, इन्हीं आतंकियों के मुदकमे सपा सरकार में वापस लेने के प्रयास हुए थे.

यह भी पढ़ेंः अयोध्या में सोशल मीडिया मैसेज और पोस्टर लगाने पर रोक, नहीं कर सकते ये काम भी

एक अखबार के मुताबिक, सीआरपीएफ कैंप पर हमले में जिन आतंकियों को फांसी की सजा सुनाई गई है, उन के खिलाफ दर्ज मुकदमों को सपा सरकार में वापस लेने की कोशिश की गई थी. इसी को आधार बनाते हुए बीजेपी ने अखिलेश यादव पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं. बीजेपी ने हमला बोलते हुए कहा कि अखिलेश यादव आतंकियों के सहानुभूति रखते हैं और अब यह जगजाहिर हो गई है. बीजेपी का कहना है कि कोर्ट के फैसले के बाद अखिलेश यादव अब जनता से माफी मांगें. साथ ही इन दोषियों के प्रति समाजवादी पार्टी का रुख स्पष्ट करें.

यह भी पढ़ेंः दंगों के कारण यूपी में कोई आना नहीं चाहता था, हमने ढाई साल में माहौल बदला- योगी

बता दें कि 31 दिसंबर 2007 की रात रामपुर के सीआरपीएफ ग्रुप सेंटर पर आतंकियों ने गेट नंबर तीन के अंदर घुसकर हमला किया था. इस हमले में सात जवान घायल हो गए थे, जबकि एक रिक्शा चालक की मौत हो गई. पुलिस ने इस मामले में 8 लोगों को गिरफ्तार किया था, इनमें पाक अधिकृत कश्मीर (POK) के इमरान, मोहम्मद फारूख, प्रतापगढ़ के कुंडा का कौसर, मुंबई गोरेगांव के फहीम अंसारी, बिहार में मधुबनी का सबाउद्दीन सबा, बरेली के बहेड़ी का गुलाब खान, मुरादाबाद के मूंढापांडे के जंग बहादुर बाबा खान और रामपुर के खजुरिया गांव के मोहम्मद शरीफ शामिल हैं. हालांकि 2 नवंबर को कोर्ट ने मोहम्मद फारुख, मोहम्मद शरीफ, जंग बहादुर, इमरान शहजाद और सबाउद्दीन को आतंकी हमले में दोषी करार दिया गया. वहीं कोर्ट ने कौसर खान और गुलाब खान को दोषमुक्त किया गया.

यह वीडियो देखेंः