News Nation Logo

आगरा बस हाईजैक: पुलिस के साथ एनकाउंटर में मुख्य आरोपी को लगी गोली, साथी फरार

उत्तर प्रदेश के आगरा में यात्रियों से भरी बस को हाईजैक करने के मामले में आरोपियों की धरपकड़ के दौरान पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 20 Aug 2020, 08:55:32 AM
Encounter

आगरा बस हाईजैक: पुलिस एनकाउंटर में मुख्य आरोपी को लगी गोली, साथी फरार (Photo Credit: फाइल फोटो)

आगरा:

उत्तर प्रदेश के आगरा में यात्रियों से भरी बस को हाईजैक करने के मामले में आरोपियों की धरपकड़ के दौरान पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़ हुई है. पुलिस ने इस एनकाउंटर में मुख्य आरोपी को पकड़ लिया है. बस को हाईजैक करने के मास्टरमाइंड प्रदीप गुप्ता के पैर में एनकाउंटर के दौरान गोली लग गई जिसके बाद पुलिस ने उसे घेराबंदी करके धर दबोचा. फतेहाबाद में फिरोजाबाद मार्ग पर भलोखरा गांव के पास यह मुठभेड़ हुई. 

यह भी पढ़ें: उत्तरप्रदेश में रासुका के तहत इस साल 139 लोगों के खिलाफ कार्रवाई, 76 मामले गोकशी के

जानकारी के अनुसार, आगरा में बस को हाईजैक करने वाला मुख्य आरोपी अपने साथी के साथ अपाचे बाइक से जा रहा था. फतेहाबाद में फिरोजाबाद मार्ग पर भलोखरा गांव के पास देहात क्षेत्र में चेकिंग के दौरान पुलिस ने उन्हें रोका तो बदमाशों ने भागने की कोशिश की. इसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई. मास्टरमाइंड प्रदीप गुप्ता के पैर में गोली लग गई, जिससे वह जख्मी होकर वहीं गिर गया. बाद में पुलिस ने उसे पकड़ लिया.

यह भी पढ़ें: दिल्ली से बिहार जा रही बस आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर पलटी, 32 यात्री जख्मी

बस को हाईजैक करने के मामले में प्रदीप गुप्ता का नाम सामने आ रहा था. पुलिस ने जांच पड़ताल की तो पता चला कि प्रदीप गुप्ता ही बस हाईजैक का मास्टरमाइंड था. एनकाउंटर में घायल होने के बाद प्रदीप गुप्ता को अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया है. जबकि मुठभेड़ में उसका साथी भागने में कामयाब हो पाया. पुलिस के आला अधिकारी और क्राइम ब्रांच की टीम मौके पर पहुंच गई है. फिलहाल की कार्रवाई जारी है.

यह भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश-उत्तराखंड की ताजा खबरें, 20 अगस्त 2020 की बड़ी ब्रेकिंग न्यूज

बता दें कि आगरा में 34 यात्रियों से भरी एक निजी बस का अपहरण कर लिया गया था. घटना मंगलवार रात मलपुरा थानाक्षेत्र में घटी. बस हरियाणा के गुड़गांव से मध्य प्रदेश के पन्ना जा रही थी. हालांकि बस को अगवा किये जाने के 12 घंटे से ज्यादा समय बीत जाने के बाद बुधवार दोपहर बाद इटावा जिले में एक ढाबे से बरामद कर लिया गया. बस के ड्राइवर, स्टाफ और यात्री सुरक्षित हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Aug 2020, 07:31:11 AM

For all the Latest States News, Uttar Pradesh News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.