logo-image

तमिलनाडु में गरजे अमित शाह, कहा- DMK और कांग्रेस वंशवाद की राजनीति करती हैं

अमित शाह ने कहा कि, सबसे पहले मैं बड़े दुख के साथ आप सभी के सामने क्षमा मांगना चाहता हूं कि मैं भारत की सबसे पुरानी भाषाओं में से एक, सबसे मधुर भाषाओं में से एक तमिल भाषा में आपसे बात नहीं कर सकता इसके लिए मुझे बहुत दुख है.

Updated on: 28 Feb 2021, 06:56 PM

नई दिल्ली:

तमिलनाडु विधानसभा को लेकर भारतीय जनता पार्टी ने कमर कस ली है आने वाले विधानसभा चुनावों को देखते हुए बीजेपी के बड़े नेताओं ने तमिलनाडु में चुनावी रैलियां शुरू कर दीं हैं. रविवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तमिलनाडु के विल्लुपुरम जिले में जानकीपुरम इलाके में चुनावी रैली की. केंद्रीय गृहमंत्री ने इस दौरान कांग्रेस और डीएमके पर जमकर हमला बोला. अमित शाह ने अपना संबोधन शुरू करने से पहले तमिलवासियों से तमिल भाषा नहीं बोल पाने के लिए खेद व्यक्त किया. अमित शाह ने कहा कि, सबसे पहले मैं बड़े दुख के साथ आप सभी के सामने क्षमा मांगना चाहता हूं कि मैं भारत की सबसे पुरानी भाषाओं में से एक, सबसे मधुर भाषाओं में से एक तमिल भाषा में आपसे बात नहीं कर सकता इसके लिए मुझे बहुत दुख है. मैं आपसे इसके लिए क्षमा मांगना चाहता हूं.

आने वाले चुनाव में एक ओर भाजपा और एआईएडीएमके का गठबंधन है. जो भाजपा के, रामचंद्रन जी के और जयललिता जी के सिद्धांतों पर चलेगा. दूसरी ओर डीएमके और कांग्रेस का गठबंधन है, जो वंशवाद पर विश्वास करता है. 2014 में देश की जनता ने एक बहुत बड़ा फैसला लिया. एक लंबे समय के बाद पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई और नरेन्द्र मोदी जी को देश का प्रधानमंत्री बनाया. नरेन्द्र मोदी जी ने पहली बार लोकसभा में कदम रखे तो उन्होंने लोकसभा की मिट्टी को प्रणाम करके प्रवेश किया. मोदी जी ने लोकसभा में कहा कि भाजपा की सरकार गरीबों, पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों की सरकार होगी.

यह भी पढ़ेंःअसम में बोले अमित शाह- कांग्रेस ने इतने वर्षों तक शासन किया, लेकिन...

जो कांग्रेस 70 सालों में नहीं कर पाई बीजेपी ने 6 सालों में कर दिखायाः अमित शाह
आज जब हम पीछे मुड़कर देखते हैं तो 6.5 साल में लगभग देश के हर व्यक्ति को मकान देने की कगार पर हम खड़े हैं. 2022 में देश में एक भी व्यक्ति ऐसा नहीं होगा जिसके पास रहने के लिए पक्का मकान नहीं होगा. जो काम कांग्रेस 70 साल से न कर पाई, वो भाजपा की सरकार ने छह साल में करके दिखाया है. 2022 में जब आजादी के 75 वर्ष होंगे, तब देश के हर गरीब के घर में नल से शुद्ध जल पहुंचाने का काम भाजपा की सरकार पूरा कर लेगी. अनुसूचित जाति के छात्रों के लिए 59,000 करोड़ रुपये की पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति अनुमोदित करने का काम भाजपा सरकार ने किया है. 

यह भी पढ़ेंःनरेंद्र मोदी स्टेडियम के नाम से जाना जाएगा मोटेरा, उद्घाटन समारोह में गृहमंत्री अमित शाह का ऐलान

डीएमके और कांग्रेस परिवारों पर बोला हमला
एक ओर एआईएडीएमके-भाजपा NDA है जो देश को सुरक्षित करने, गरीबों का उत्थान करना चाहते हैं, देश के अर्थतंत्र को पटरी पर चलाना चाहते हैं और दूसरी ओर डीएमके और कांग्रेस पार्टी है जो अपने परिवार की ही चिंता करती है, भ्रष्टाचार से लिप्त रहती है. स्टालिन जी भ्रष्टाचार की बात करते हैं. अरे, आप अपने गिरेबान में झांककर देखो. किसने किया था 2जी स्कैम? आपके आसपास ये सब चल रहा है और आप भ्रष्टाचार की बात करते हो. आपके परिजनों के कितने बड़े-बड़े महल बने हैं. 

यह भी पढ़ेंःचुनावी राज्यों में लगा राजनेताओं का जमावड़ा, अमित शाह आज तमिलनाडु और पुडुचेरी में

2जी से लेकर 4जी तक साधा निशाना
सोनिया जी को चिंता है राहुल बाबा को प्रधानमंत्री बनाने की और स्टालिन जी को चिता है उधयनिधि को मुख्यमंत्री बनाने की. उनको ना देश की चिंता है और ना तमिलनाडु की, उनको बस अपने परिवार की चिंता है. 2जी, 3जी, 4जी सभी तमिलनाडु में है. 2जी- मारन परिवार की 2 पीढ़ियां, 3जी- करुणानिधि परिवार की 3 पीढ़ियां, 4जी- गांधी परिवार की 4 पीढ़ियां, ये भी तमिलनाडु में हमें मिलता है. 

यह भी पढ़ेंःअमित शाह ने भरा पुडुचेरी में बीजेपी की सरकार बनने का दम, राहुल गांधी को दिखाया आईना

जलीकट्टू को लेकर राहुल गांधी पर बोला हमला
जलीकट्टू देखने राहुल बाबा चले गए थे. 2016 का उनका घोषणा पत्र है कि जलीकट्टू को बंद कर देना चाहिए। इसे बचाने के लिए अगर किसी ने नोटिफिकेशन निकाला, तो वो भाजपा की नरेन्द्र मोदी सरकार ने निकाला. नरेन्द्र मोदी सरकार ने तमिलनाडु के विकास में भरपूर योगदान दिया है. आज तमिलनाडु की बेटी देश की वित्त मंत्री बनकर सबसे अच्छा बजट लाने का काम श्रीमती निर्मला सीतारमण जी ने किया है. पहले जब आप रेलवे स्टेशन में जाते थें तो अनाउंसमेंट अंग्रेजी में सुनाई पड़ते थे अब पूरे तमिलनाडु में रेलवे स्टेशनों पर सारी घोषणाएं तमिल भाषा में भी सुनाई पड़ती हैं ये नरेन्द्र मोदी जी ने किया है.