logo-image

असम में बोले अमित शाह- कांग्रेस ने इतने वर्षों तक शासन किया, लेकिन...

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने गुरुवार को असम के कार्बी आंगलोंग में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान गृह मंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने इतने वर्षों तक शासन किया, लेकिन असम का विकास नहीं किया.

Updated on: 25 Feb 2021, 04:20 PM

नई दिल्ली:

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Home Minister Amit Shah) ने गुरुवार को असम के कार्बी आंगलोंग में एक जनसभा को संबोधित किया. इस दौरान गृह मंत्री ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने इतने वर्षों तक शासन किया, लेकिन असम का विकास नहीं किया. जब असम में भाजपा की पूर्ण सरकार आई तब जाकर यहां का विकास आगे बढ़ा है. उन्होंने आगे कहा कि 23 फरवरी को पांच उग्रवादी संगठनों ने असम सरकार के सामने हथियार डाले हैं. ये सभी पांच उग्रवादी संगठन के नौजवान मुख्य धारा में आए हैं, उनको मैं विश्वास दिलाना चाहता हूं कि आपका इस देश पर उतना ही अधिकार ही जितना मेरा अधिकार है.

यह भी पढे़ं : केंद्र का जवाब- वैवाहिक संबंध तय करने में न्यायपालिका दखल न दे

गृह मंत्री अमित शाह ने आगे कहा कि शांति के बगैर विकास नहीं हो सकता. अगर रोजगार, स्वास्थ्य, शिक्षा और हर व्यक्ति को घर और बिजली चाहिए तो ये हथियार उठाकर नहीं हो सकता. मैं आप सभी को विश्वास दिलाना चाहता हूं कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असम के समुचित विकास के लिए निरंतर काम कर रहे हैं आपको हथियार उठाने की जरूरत नहीं है.

उन्होंने आगे कहा कि असम में ढेर सारा काम भाजपा की सरकार ने किया है. इस बार के बजट में भी 53,000 करोड़ रुपये मोदी ने असम के लिए विशेष रूप से दिया है. चाय बागान के श्रमिकों के लिए भी 2,000 करोड़ रुपये का स्पेशल पैकेज देने की घोषणा की गई है. मोदी जी ने समग्र असम के विकास के लिए, असम की छोटी-छोटी जनजातियों की भाषा, संस्कृति के लिए बहुत कुछ किया है.

यह भी पढे़ं : फेसबुक, ट्विटर से लेकर डिजिटल मीडिया के लिए बनी नई गाइडलाइन, आपत्तिजनक कटेंट के लिए बने ये नियम

अमित शाह ने आगे कहा कि वर्षों तक कांग्रेस की सरकार रही लेकिन भूपेन हजारिका को कोई भारत रत्न नहीं देता था, मोदी ने भूपेन हजारिका को भारत रत्न दिया. आपको बता दें कि इस साल में देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव होगा, जिसमें असम भी शामिल है. असम विधानसभा चुनाव को लेकर भारतीय जनता पार्टी (BJP) के वरिष्ठ नेता लगातार असम का दौरा कर रहे हैं.