News Nation Logo

चुनावी राज्यों में लगा राजनेताओं का जमावड़ा, अमित शाह आज तमिलनाडु और पुडुचेरी में

पश्चिम बंगाल, केरल और असम के अलावा तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी चुनावी शंखनाद हो गया है. राजनीतिक दलों ने भी प्रचार अभियान का बिजुल फूंक दिया है. तमिलनाडु और पुडुचेरी में इस वक्त चुनावी शोर मचा है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 17 Mar 2021, 01:24:32 PM
Amit Shah

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Photo Credit: BJP)

highlights

  • चुनावी राज्यों में लगा राजनेताओं का जमावड़ा
  • अमित शाह आज तमिलनाडु और पुडुचेरी में
  • दोनों राज्यों में चुनावी सभाएं करेंगे अमित शाह

नई दिल्ली/चेन्नई:

अमित शाह तमिलनाडु-पुडुचेरी दौरा (Amit Shah Tamil Nadu- Puducherry Visit ) : पश्चिम बंगाल, केरल और असम के अलावा तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी चुनावी शंखनाद हो गया है. राजनीतिक दलों ने भी प्रचार अभियान का बिजुल फूंक दिया है. तमिलनाडु और पुडुचेरी में इस वक्त चुनावी शोर मचा है. देश की सियासत के धुरंधर लगातार यहां पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में आज केंद्रीय गृह मंत्री व भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता अमित शाह इन दोनों चुनावी राज्यों का दौरा करेंगे. शाह आज पार्टी के विभिन्न चुनावी कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए पुडुचेरी और तमिलनाडु में होंगे. जिसके लिए वह देर रात चेन्नई पहुंचे.

यह भी पढ़ें : बंगाल में चुनाव आयोग की बड़ी कार्रवाई, जावेद शमीम हटाए गए, नए ADG लॉ एंड ऑर्डर होंगे जगमोहन

पुडुचेरी के कराईकल में शाह की सार्वजनिक सभा

बीजेपी के राज्यसभा सांसद औरमीडिया प्रभारी अनिल बलूनी ने बताया कि अमित शाह कराईकल में बीजेपी की पुडुचेरी कोर समिति की बैठक में भाग लेंगे. बैठक के बाद अमित शाह कराईकल में एक सार्वजनिक रैली को संबोधित करेंगे. सार्वजनिक रैली के बाद, गृह मंत्री दोपहर में बीजेपी पुडुचेरी मंडल और पदाधिकारियों की बैठक में भाग लेंगे. पुडुचेरी के बाद शाह फिर तमिलनाडु के विल्लुपुरम पहुंचेंगे, जहां वह थेवनाई अम्मल कॉलेज फॉर वुमन में बीजेपी तमिलनाडु कोर कमेटी की बैठक में भाग लेंगे.

तमिलनाडु में विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे

बलूनी ने कहा कि शाम को वह जानकीपुरम, विल्लुपुरम (तमिलनाडु) में एक विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह बीजेपी तमिलनाडु मंडल और थेवनाई अम्मल कॉलेज फॉर वुमन में पदाधिकारियों की बैठक में भाग लेंगे. उल्लेखनीय है कि इन दोनों राज्यों में चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है. दोनों ही राज्यों में एक ही चरण में चुनाव होगा और एक ही दिन यानी 6 अप्रैल को दोनों राज्यों में वोट डाले जाएंगे. चुनाव के नतीजे 2 मई को आएंगे. 

यह भी पढ़ें : BJP हिन्दुत्व के मुद्दे पर तो हम विकास के मुद्दे पर लड़ेंगे चुनावः तारिक 

शनिवार को तमिलनाडु में राहुल गांधी रहे

अमित शाह से पहले शनिवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने तमिलनाडु में चुनावी प्रचार किया. उन्होंने जगह जगह सभाएं की और रोड शो भी किया. चुनावी सभाओं में वह बीजेपी को घेरते हुए नजर आए. राहुल गांधी ने कहा कि तमिलनाडु की वर्तमान सरकार को दिल्ली की सरकार नियंत्रित कर रही है. नरेंद्र मोदी सोचते हैं कि तमिलनाडु एक टेलीविजन है और वे एक कमरे में बैठकर रिमोट कंट्रोल से तमिलनाडु को नियंत्रित कर सकते हैं. हम उनके रिमोट कंट्रोल की बैट्री को फेंकने जा रहे हैं.

मोदी सरकार पर सीधा हमला बोला

राहुल ने कहा कि जब तमिलनाडु का मुख्यमंत्री खुद को प्रधानमंत्री द्वारा कंट्रोल करने देता है तो यह तमिलनाडु के लोगों के लिए कार्य नहीं है. तमिलनाडु CM को तमिलनाडु के लोगों की भलाई के लिए शासन करना चाहिए. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री को प्रधानमंत्री के आगे झुकना नहीं चाहिए. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि तमिलनाडु भविष्य में देश को रास्ता दिखाएगा. यह यहां पर हज़ारों छोटे और मध्यम उद्योगों के कारण है. मैं आश्वस्त हूं कि अगर हमें चीन के सामान की चुनौती का सामना करना है तो इसका जवाब छोटे और मध्यम उद्योग हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 28 Feb 2021, 07:14:18 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.