logo-image

उद्धव ठाकरे ने दी चेतावनी, पाबंदियों का पालन करें लोग, नहीं तो फिर से लॉकडाउन बढ़ाना होगा

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि लोगों ने दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन नहीं किया तो लॉकडाउन (Lockdown) जारी रखा जा सकता है.

Updated on: 11 Jun 2020, 12:05 AM

मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (uddhav thackeray) ने जरूरी सामानों की आपूर्ति में लगे कर्मियों की आवाजाही के लिये मुंबई में उपनगरीय ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू करने की मांग करते हुए बुधवार को संकेत दिये कि अगर लोगों ने दिशा-निर्देशों का सख्ती से पालन नहीं किया तो लॉकडाउन (Lockdown) जारी रखा जा सकता है. ठाकरे ने कहा कि कोविड-19 का खतरा अब भी बरकरार है.

उन्होंने लोगों से भीड़ से बचने और शारीरिक दूरी बनाए रखने का अनुरोध किया. मुख्यमंत्री ने कार्य मंत्रणा समिति (बीएसी) की बैठक के बाद संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि आर्थिक गतिविधियों को जारी रखने के लिये लॉकाडाउन में आंशिक ढील दी गई है. अब हमें वायरस के साथ ही जीना सीखना होगा.

इसे भी पढ़ें: मुंबई में कोरोना का कहर, BMC के उपायुक्त शिरीष दीक्षित की कोविड-19 से मौत

उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस (Coronavirus) का खतरा अब भी बरकरार है, लेकिन हमें आर्थिक गतिविधियां शुरू करने की भी जरूरत है. ठाकरे ने पाबंदियों में ढील के बाद सड़कों पर लोगों की भीड़ जमा होने की खबरों की ओर इशारा करते हुए कहा, 'आपकी अच्छी सेहत के लिये बाहर जाकर शारीरिक गतिविधियों की अनुमति दी गई है, न कि इसे खराब करने के लिये.'

और पढ़ें: भारत में पहली बार संक्रमित लोगों से ज्यादा मरीज हुए ठीक, कोरोना के कुल मामले 2.7 लाख के पार

उन्होंने कहा, 'अगर ऐसा ही होता रहा तो लॉकडाउन को जारी रखा जा सकता है. लेकिन मुझे उम्मीद है कि लोग सरकार के नियमों और दिशा-निर्देशों का पालन करते रहेंगे, क्योंकि इसमें उनकी भलाई है.' लॉकडाउन का मौजूदा चरण 30 जून को समाप्त होगा. ठाकरे ने कहा कि उन्होंने जरूरी सामानों की आापूर्ति में लगे कर्मियों की आवाजाही के लिये मुंबई में उपनगरीय ट्रेन सेवाएं फिर से शुरू करने की मांग की है.