logo-image

पीएम मोदी ने कंबोडिया के प्रधानमंत्री से की बातचीत, इन मुद्दों पर हुई चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन (Hun Sen) से बातचीत की. कोरोना महामारी पर मदद का दोनों ने एक दूसरे को दिया भरोसा.

Updated on: 10 Jun 2020, 09:07 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) से पूरी दुनिया प्रभावित है. भारत में भी कोरोना कहर बरपा रहा है. इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कंबोडिया के प्रधानमंत्री हुन सेन (Hun Sen) से बातचीत की. पीएम मोदी ने फोन से उनसे बातचीत की और कोरोना से पैदा हुई स्थिति पर चर्चा की.

पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा कि भारत हमारे विस्तारित पड़ोस में एक महत्वपूर्ण भागीदार कंबोडिया के साथ गहरे सांस्कृतिक और ऐतिहासिक संबंध को साझा करता है. मैंने सभी क्षेत्रों में कंबोडिया के साथ अपने संबंधों को और मजबूत करने के लिए भारत की प्रतिबद्धता को व्यक्त किया. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी पर भी हमने चर्चा की.

पीएमओ ने बताया कि पीएम मोदी ने कंबोडिया के पीएम हुन सेन से फोन पर बातचीत की. दोनों नेताओं ने कोरोना महामारी पर चर्चा की. उन्होंने एक दूसरे को कोरोना महामारी से निपटने के लिए मदद देने की प्रतिबद्धता जताई. कोरोना से कैसे बाहर निकला जाए इसे लेकर मदद का भरोसा दिया गया.

इसे भी पढ़ें: दिल्ली-NCR में तेज आंधी के साथ हुई बारिश, अगले 24 घंटे में इन राज्यों में वर्षा के आसार

मंगलवार को पीएम मोदी और फिलीपींस के राष्ट्रपति रॉड्रिगो डूटर्ट (Philippines President Duterte) ने टेलीफोन पर बात की. दोनों देशों के नेताओं ने वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (COVID-19) के पैदा हुई चुनौतियों का समाधान करने के लिए उठाए जा रहे कदमों पर चर्चा की.