logo-image

दिल्ली-NCR में तेज आंधी के साथ हुई बारिश, अगले 24 घंटे में इन राज्यों में वर्षा के आसार

है. मौसम विभाग ने बताया कि अगले कुछ घंटों में फरीदाबाद, गुरुग्राम, गाजियाबाद, हाथरस, बुलंदशहर, अलीगढ़ और आसपास के इलाकों में बारिश होने की संभावना है.

Updated on: 10 Jun 2020, 08:28 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर में बुधवार को तेज आंधी के साथ बारिश हुई. जिससे लोगों को उमस से राहत मिली. लेकिन आंधी चलने से कई जगह पेड़ भी गिर गए. कई वाहनों को नुकसान भी पहुंचा है. मौसम विभाग ने बताया कि अगले कुछ घंटों में फरीदाबाद, गुरुग्राम, गाजियाबाद, हाथरस, बुलंदशहर, अलीगढ़ और आसपास के इलाकों में बारिश होने की संभावना है.

मौसम विज्ञान विभाग ने कहा कि उत्तरी राजस्थान (rajasthan) से लेकर बंगाल की खाड़ी तक कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण दिल्ली-एनसीआर बारिश हुई. मौसम विज्ञान विभाग के क्षेत्रीय पूर्वानुमान केंद्र के प्रमुख कुलदीप श्रीवास्तव ने बताया कि दिल्ली के कुछ हिस्सों में प्रति घंटे 50 किलोमीटर तक की रफ्तार से हवाएं चलीं और हल्की बारिश हुई.

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र में अस्पताल में बड़ी लापरवाही, बाथरूम में मिली महिला की ला

उन्होंने कहा कि अगले कुछ दिनों तक तापमान के नीचे ही रहने की संभावना है. क्योंकि बंगाल की खाड़ी में कम दबाव का क्षेत्र बनने के कारण नमी वाली हवाओं के आने से 12 और 13 जून को दिल्ली-एनसीआर (राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र) में बारिश होगी. वरिष्ठ वैज्ञानिक ने कहा कि 15 जून तक राजधानी में भीषण गर्मी पड़ने की संभावना नहीं है.

और पढ़ें: याद रखे चीन, यह 1962 का नहीं 2020 का भारत है, बोले रविशंकर प्रसाद

मौसम विभाग ने अपने पूर्वानुमान बुलेटिन में कहा कि दक्षिण-पश्चिम मानसून के आगे बढ़ने के लिए परिस्थितियां अनुकूल होती जा रही हैं. विभाग ने कहा, 'दक्षिण-पश्चिम मानसून पश्चिम मध्य और उत्तरी बंगाल की खाड़ी के कुछ और भागों में आगे बढ़ा है.' इसका असर कई राज्यों पर पड़ेगा. परिणाम स्वरूप पश्चिम बंगाल, बिहार, झारखंड, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में मध्यम दर्जे की बारिश का सिलसिला शुरू हो सकता है और ये 13 जून तक जारी रह सकता है.