logo-image

कमलनाथ सरकार की बढ़ीं मुश्किलें, हरदीप सिंह डंग ने विधानसभा से दिया इस्तीफा

मध्य प्रदेश में सियासी ड्राम जारी है. गुरुवार को कांग्रेस के विधायक हरदीप सिंह डंग (Hardeep Singh Dang) ने विधानसभा सदस्य के पद से अपना इस्तीफा दे दिया.

Updated on: 06 Mar 2020, 12:05 AM

नई दिल्ली:

मध्य प्रदेश में सियासी ड्राम जारी है. गुरुवार को कांग्रेस के विधायक हरदीप सिंह डंग (Hardeep Singh Dang) ने विधानसभा सदस्य के पद से अपना इस्तीफा दे दिया. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो हरदीप सिंह डंग उन लापता चार विधायकों में से एक बताए जा रहे हैं, जिनके गायब होने की बात सामने आई थी. हरदीप सिंह डंग के इस्तीफा देने से कमलनाथ सरकार (kamal nath government) की मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

मध्य प्रदेश विधानसभा अध्यक्ष एनपी प्रजापति ने कहा कि मुझे हरदीप सिंह डंग के इस्तीफे की खबर मिली. उन्होंने मुझे व्यक्तिगत रूप से अपना इस्तीफा नहीं दिया है. जब वे अपना इस्तीफा मुझे सौंपेंगे, तो मैं इसपर नियमानुसार विचार करूंगा और जरूरी कार्रवाई करूंगा.

'हरदीप सिंह डंग के इस्तीफे के बारे में जानकारी मिली है, लेकिन कोई पत्र नहीं मिला'

वहीं, मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा, 'मुझे हरदीप सिंह डंग के इस्तीफे के बारे में जानकारी मिली है. मुझे अभी तक उनसे कोई पत्र नहीं मिला है और न ही इस मामले पर चर्चा की गई है. जब तक मैं उनसे व्यक्तिगत रूप से नहीं मिलूंगा तब तक इस पर टिप्पणी करना उचित नहीं होगा.'

इसे भी पढ़ें:ज्योतिरादित्य सिंधिया के राज्यसभा में जाने की बेरुखी से कांग्रेस में बढ़ी बेचैनी

बीजेपी ने कहा- कांग्रेस विधायक ही पीड़ित और प्रताड़ित हैं

वहीं डंग के इस्तीफे पर बीजेपी ने भी प्रतिक्रिया दी है. मध्य प्रदेश के बीजेपी प्रमुख वीडी शर्मा ने कहा कि यह दर्शाता है किस प्रकार से राज्य में कांग्रेस सरकार में कांग्रेस के विधायक ही पीड़ित और प्रताड़ित हैं. यह सरकार भ्रष्टाचार में डूबी हुई है. ये अंतर्विरोध और अंतर्कलह से ग्रस्त सरकार है, जिसका अंत आज दिखाई दे रहा है.

इसे भी पढ़ें:मध्य प्रदेश की राजनीति में फिर आया भूचाल, गुरुग्राम के होटल में पहुंचे 8 विधायक

बता दें कि बुधावर को कांग्रेस ने विपक्षी बीजेपी पर उसके सहयोगी दलों के विधायकों को तोड़ने की कोशिश कर कमलनाथ के नेतृत्व वाली मध्य प्रदेश सरकार को अस्थिर करने का आरोप लगाया था.

कांग्रेस ने बीजेपी पर विधायकों को खरीदने का लगाया आरोप

कांग्रेस ने प्रदेश में करीब आधा दर्जन निर्दलीय तथा सपा एवं बसपा के विधायकों के समर्थन से सरकार बनाई है. इस बीच, मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि उनकी सरकार को कोई खतरा नहीं है. मध्य प्रदेश सरकार के एक मंत्री ने आरोप लगाया कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार गिराने के लिए बीजेपी के कुछ नेता आठ विधायकों को जबरन हरियाणा के एक होटल में ले गए. प्रदेश में कांग्रेस सरकार गिराने के लिए भाजपा नेताओं द्वारा कांग्रेस के विधायकों को बड़ी धनराशि की पेशकश की गई है.