News Nation Logo

लालू प्रसाद यादव की तबीयत में कोई सुधार नहीं, दिल्ली के AIIMS में होंगे भर्ती

म्स मेडिकल बोर्ड ने लालू की तबीयत को लेकर एक अहम बैठक की और दिल्ली भेजने का फैसला किया. रिम्स ने इस बाबत होटवार जेल प्रबंधन को भी जानकारी दे दी गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 23 Jan 2021, 03:32:17 PM
लालू यादव की तबीयत में कोई सुधार नहीं, दिल्ली के AIIMS में होंगे भर्ती

लालू यादव की तबीयत में कोई सुधार नहीं, दिल्ली के AIIMS में होंगे भर्ती (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

बिहार (Bihar) के पूर्व मुख्यमंत्री (Former Chief Minister) और आरजेडी सुप्रीमो (RJD Chief) लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के एम्स अस्पताल भेजा जाएगा. रिम्स मेडिकल बोर्ड ने लालू की तबीयत को लेकर एक अहम बैठक की और दिल्ली भेजने का फैसला किया. रिम्स ने इस बाबत होटवार जेल प्रबंधन को भी जानकारी दे दी गई है. लालू यादव की तबीयत लगातार बिगड़ रही है, इसे लेकर रिम्स प्रबंधन लगातार मॉनिटरिंग कर रहा है.

ये भी पढ़ें- महज 24 साल की उम्र में नेताजी ने छोड़ दी थी ICS की नौकरी, वायरल हुआ Resignation Letter

मिली जानकारी के अनुसार लालू को दूसरे अस्पताल शिफ्ट करने के लिए 8 सदस्यीय मेडिकल बोर्ड का गठन किया गया था. मेडिकल बोर्ड ने दिल्ली के एम्स भेजने की इजाजत दे दी है. आठ सदस्यों में अलग-अलग विभाग के डॉक्टर हैं. मेडिकल बोर्ड की सहमति के बाद यह निर्णय लिया गया है कि लालू प्रसाद को बेहतर इलाज के लिए एम्स भेजा जाएगा. 8 सदस्य की हाई लेवल मेडिकल बोर्ड ने लालू यादव के स्वास्थ्य पर चिंता जताते हुए उन्हें दिल्ली के एम्स रेफर करने की अनुशंसा कर दी है. इसकी जानकारी जेल आईजी को भी मिल गई है.

ये भी पढ़ें- आंदोलन में शामिल किसानों की खुली पोल, मासूम लड़के को पीटकर बुलवाया गया झूठ!

इसी बीच राबड़ी देवी शनिवार सुबह एक बार फिर उनसे मिलने रिम्स के पेइंग वार्ड पहुंचीं. इससे पहले शुक्रवार रात 12:45 बजे वे रिम्स के पेइंग वार्ड से अपने पति लालू प्रसाद यादव से मिलकर लौटी थीं. राबड़ी अपने दोनों बेटे तेज प्रताप यादव, तेजस्वी यादव और पुत्री मीसा भारती के साथ रांची के होटल रेडिसन ब्लू में रुकी हैं. गुरुवार की शाम से लालू यादव को सांस लेने में तकलीफ हो रही है और उनका चेहरा भी सूज गया है.

ये भी पढ़ें- हाथी पर फेंका जलता हुआ टायर, इलाज के दौरान हुई मौत, वीडियो देख दहल जाएगा दिल

गुरुवार रात मुलाकात के बाद तेजस्वी यादव ने कहा था कि पिता की तबीयत ठीक नहीं है, चेहरा सूजा है और उन्हें सांस लेने में परेशानी हो रही है. तेजस्वी ने शुक्रवार रात को ही अपने पिता के बेहतर इलाज के लिए दिल्ली रेफर करने की मांग की थी. लालू प्रसाद के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी देते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि उनकी स्थिति चिंताजनक है, क्रिएटनीन बढ़ा हुआ है. तेजस्वी यादव और तेज प्रताप यादव ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से शनिवार को मुलाकात की और पिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी.

First Published : 23 Jan 2021, 03:32:17 PM

For all the Latest States News, Jharkhand News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो