logo-image

कैश कांड मामला: कांग्रेस विधायक अनूप सिंह से ED कर रही पूछताछ

कैश कांड मामले में आज  बेरमो से कांग्रेस विधायक अनूप सिंह से ईडी पूछताछ कर रही है.

Updated on: 24 Dec 2022, 04:22 PM

highlights

  • कांग्रेस विधायक अनूप सिंह से ED कर रही पूछताछ
  • 12 दिसंबर 2022 को भेजा था ED ने समन

Ranchi:

कैश कांड मामले में आज  बेरमो से कांग्रेस विधायक अनूप सिंह से ईडी पूछताछ कर रही है. अनूप सिंह पूछताछ में सहयोग करने के लिए रांची के हिनू में बने ईडी कार्यालय में उपस्थित हुए. विधायक अनूप सिंह से बीते एक घंटे से पूछताछ जारी है. बताते चलें कि ईडी द्वारा 16 दिसंबर 2022 को अनूप सिंह को पूछताछ के लिए समन भेजकर तलब किया गया था. वहीं, ईडी दफ्तर में पूछताछ के लिए जाने से पहले अनूप सिंह ने कहा कि वह ईडी से नहीं डरते हैं क्योंकि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है. ईडी की जांच में वो पूरा सहयोग करेंगे. जो भी सवाल ईडी पूछेगी उसका जवाब देंगे.

ये भी पढ़ें-एक बार फिर गरमाई झारखंड की राजनीति, सीएम हिमंत बिस्व सरमा के साथ दिखे MLA अनूप सिंह

बता दें कि झारखंड सरकार को गिराने की साजिश के तहत बंगाल में कुछ माह पहले लाखों रुपये के साथ झारखंड कांग्रेस के तीनों विधायकों डॉ इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन विक्सल कोंगाड़ी को कलकत्ता हाईकोर्ट से जमानत मिल चुकी है. 30 जुलाई 2022 को तीनों विधायकों को कोलकाता पुलिस ने एनएच-16 पर रानीहाटी के पास 49 लाख रुपये के साथ गिरफ्तार किया था. बाद में इस मामले की जांच कोलकाता सीआइडी को ट्रांसफर कर दी थी. विधायकों पर आरोप है कि उन्होंने झारखंड की मौजूदा हेमंत सरकार को गिराने के एवज में ये रुपये लिए थे, वहीं विधायकों का तर्क था वे लोग विश्व आदिवासी दिवस पर वितरण के लिए साड़ी और फुटबॉल खरीदने जा रहे थे. कैश कांड के इस मामले में ईडी मनी लॉड्रिग की जांच करेगी. ईडी ने तीनों विधायकों के खिलाफ मनी लाउंड्रिंग के तहत मामला दर्ज किया है. 

आपको बता दें कि कैश कांड के बाद कांग्रेस विधायक अनूप सिंह ने रांची के अरगोड़ा थाना में FIR दर्ज कराई थी, जिसमें उन्होंने कहा था कि तीनों विधायकों ने उनसे कहा था, वह असम के मुख्यमंत्री से मुझे मिलवाकर नई सरकार में मंत्री पद का आश्वासन दिलाएंगे.