News Nation Logo
Banner

जम्मू-कश्मीर : सोपोर एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर किया, ऑपरेशन जारी

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के साथ सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई है. यह मुठभेड़ उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले में सोपोर के शहरी इलाकों में हुई है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 12 Jul 2020, 02:44:18 PM
Sopore encounter

जम्मू-कश्मीर : सोपोर एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर किया (Photo Credit: फाइल फोटो)

बारामुला :

उत्तरी कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर क्षेत्र में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ चल रही है. अब तक इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक संदिग्ध आतंकवादी को मार गिराया है. सोपोर के रेबेन क्षेत्र में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सुरक्षा बलों को एक खुफिया जानकारी मिलने के बाद रविवार सुबह यह मुठभेड़ शुरू हुई. जिस जगह पर आतंकवादी छिपे हुए थे, वहां सुरक्षा बल के पहुंचते ही भारी गोलीबारी शुरू हो गई.

यह भी पढ़ें: भारत के लिए पाकिस्तान से बड़ा खतरा है चीन, शरद पवार ने दी पीएम मोदी को नसीहत

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सोपोर शहर के रेबन इलाके में मध्यरात्रि के आसपास घेराबंदी की और तलाश अभियान चलाया. उन्होंने बताया कि तलाश अभियान रविवार तड़के करीब चार बजे उस समय मुठभेड़ में तब्दील हो गया, जब वहां छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षाबलों पर गोलियां चलानी शुरू कर दी और सुरक्षाबलों ने भी जवाबी कार्रवाई की.

यह भी पढ़ें: विकास दुबे के मारे जाने से खुश शहीद जितेंद्र के पिता ने की ये मांग

इससे पहले नौगाम सेक्टर में शनिवार को नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास घुसपैठ की कोशिश को नाकाम करते हुए सेना ने दो आतंकवादियों को मार गिराया. सेना के बारामूला के 19 इंफैंट्री डिवीजन के जनरल ऑफिसर कमांडिंग मेजर जनरल विरेंद्र वत्स ने बताया कि घुसपैठ रोधी बाड़ को काटकर इलाके में घुसने की कोशिश कर रहे दो आतंकवादियों का सफाया करने के लिए सैनिकों ने उपयुक्त कार्रवाई की. हथियारों से लैस होकर सेना की वर्दी में इन लोगों ने सामने के क्षेत्र की पाकिस्तानी चौकी वाला रास्ता लिया था, जो भारत में समस्या पैदा करने में पाकिस्तान की संलिप्तता का स्पष्ट संकेत है. 

यह भी पढ़ें: राजधानी दिल्ली में 15 अगस्त को हो सकता है आतंकी हमला, पुलिस अलर्ट

सेना ने यह भी कहा कि पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के लांच पैड पर करीब 300 आतंकवादी नियंत्रण रेखा के इस पार आने की ताक में हैं. मेजर जनरल वत्स ने कहा कि शनिवार की घुसपैठ की कोशिश राजौरी और कुपवाड़ा सेक्टरों में पाकिस्तान द्वारा हाल ही में किए गए प्रयासों जैसी ही थी और इसे नियंत्रण रेखा के पार लांच पैड पर बड़ी संख्या में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में प्राप्त सूचनाओं के आलोक में देखने की जरूरत है, जिन्हें पाकिस्तानी सेना द्वारा पूरा सहयोग प्रदान किया जा रहा है. अधिकारी ने कहा कि नियंत्रण रेखा के पार लांचपैड पर 200-300 आतंकवादी हो सकते हैं.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 12 Jul 2020, 06:24:42 AM

For all the Latest States News, Jammu & Kashmir News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.