logo-image

राजधानी दिल्ली में हो 15 अगस्त को हो सकता है आतंकी हमला, पुलिस अलर्ट

चाइना से विवाद और कोरोना संक्रमण में उलझी पुलिस वालों ने सुरक्षा एजेंसी को ध्यान में रखकर देश विरोधी तत्व इस 15 अगस्त पर आतंकी हमले का प्लान कर सकती हैं.

Updated on: 11 Jul 2020, 08:56 PM

नई दिल्‍ली:

अभी देश कोरोना वायरस संक्रमण के संकट से उबर भी नहीं पाया है कि देश में आतंकी हमले के खुफिया अलर्ट आने शुरू हो गए हैं. दिल्ली पुलिस की खुफिया सूत्रों ने बताया कि आने वाले स्वतंत्रता दिवस यानि कि 15 अगस्त के दिन राजधानी दिल्ली में आतंकी हमला हो सकत है. राजधानी दिल्ली में आतंकी हमले के खतरे और इनपुट को देखते हुए दिल्ली पुलिस ने अभी से कमर कस ली है, और दिल्ली की तंग गलियों से लेकर ऐतिहासिक स्थानों पर भी आधुनिक हथियारों से लैस जवानों को गश्त के लिए उतार दिया गया है. ऐसा पहली बार है कि दिल्ली के व्यस्त इलाकों में अत्याधुनिक हथियारों से लैस कमांडो टीम को गश्त करने के लिए उतारा गया है.

पुलिस सूत्रों का कहना है कि चाइना से विवाद और कोरोना संक्रमण में उलझी पुलिस वालों ने सुरक्षा एजेंसी को ध्यान में रखकर देश विरोधी तत्व इस 15 अगस्त पर आतंकी हमले का प्लान कर सकती हैं. इस बारे में सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट रहने के इनपुट भी मिले हैं. सीनियर पुलिस ऑफिसर इस इनपुट के बाद ब्रीफिंग लेते कमांडोज दिखाई दे रहे हैं. पंद्रह अगस्त पर आतंकी हमले के खतरे के इनपुट मिलने पर पुलिस अलर्ट हो गई है और अत्याधुनिक हथियारों से लैस कमांडो दिल्ली की सड़कों पर गश्त कर रहे हैं.आज साउथ ईस्ट दिल्ली के बड़े बाजारों में कमांडो टीम ने की पेट्रोलिंग शुरू कर दी है.

आज नेहरू प्लेस सेंट्रल मार्केट लाजपत नगर, अमर कॉलोनी मार्केट, एनएफ कॉलोनी मार्केट, ओखला मंडी और दक्षिण पूर्वी जिले के अन्य व्यस्त और महत्वपूर्ण स्थानों पर पुलिस अधिकारियों के सुपरविजन में गश्त की गई. इस दौरान सभी कमांडो अत्याधुनिक हथियारों और अन्य उपकरणों से लैस थे. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि एंटी टेरर मेजर्स को ध्यान में रखते हुए पहली बार कमांडो टीम से पेट्रोलिंग करवानी शुरू की गई है, ताकि लोग सुरक्षित महसूस कर सकें। इस तरह ना सिर्फ आतंकी गतिविधियों को रोका जा सकता है बल्कि आपराधिक मामलों पर भी लगाम लगाई जा सकती है.