logo-image

विकास दुबे के मारे जाने से खुश शहीद जितेंद्र के पिता ने की ये मांग

उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर के बिकरू गांव में सीओ सहित जिन आठ पुलिसकर्मियों की हत्या हुई थी उनमें से एक सिपाही जितेंद्र के पिता ने मुख्य आरोपी विकास दुबे की पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने पर खुशी जताई है.

Updated on: 11 Jul 2020, 10:19 PM

दुबई:

उत्तर प्रदेश के कानपुर नगर के बिकरू गांव में सीओ सहित जिन आठ पुलिसकर्मियों की हत्या हुई थी उनमें से एक सिपाही जितेंद्र के पिता ने मुख्य आरोपी विकास दुबे (Vikas dubey) की पुलिस मुठभेड़ में मारे जाने पर खुशी जताई है. उन्होंने कहा कि अब उन कथित गद्दार पुलिसकर्मियों, राजनेताओं आदि की भी पहचान कर उन्हें दंडित करे जो अब तक उसकी मदद करते आए हैं.

उल्लेखनीय है कि दो जून की रात कानपुर के बिकरू गांव में कुख्यात अपराधी विकास दुबे को पकड़ने गई पुलिस टीम पर घात लगाकर हमला किया गया था जिसमें उपाधीक्षक सहित आठ पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी जिनमें मथुरा के रहने वाले सिपाही जितेंद्र पाल सिंह भी शामिल थे. वह दो वर्ष पूर्व ही पुलिस में भर्ती हुए थे. मृत जितेंद्र पाल के पिता तीर्थराज सिंह ने कहा कि वह उत्तर प्रदेश पुलिस को धन्यवाद देना चाहते हैं कि विकास दुबे जैसे अपराधी को मार गिराया. मुझे उत्तर प्रदेश पुलिस पर गर्व है.

इसे भी पढ़ें: विकास दुबे के खात्मे के बाद अब उसकी संपत्ति की जांच की शुरू, ED ने यूपी पुलिस से मांगी जानकारी

उन्होंने कहा कि विकास दुबे के मारे जाने से उन पुलिसकर्मियों की आत्मा को शांति मिली है जिनकी हत्या बिकरू गांव में हुई थी. तीर्थराज सिंह ने कहा अब उन लोगों को ढूढ़ना चाहिए, जिन्होंने पुलिस के साथ ‘गद्दारी’ की थी. उन्हें भी कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए, क्योंकि, उन्हीं लोगों की वजह से विकास दुबे इतने वर्षों से आम जनता से लेकर राजनेताओं तक पर भारी पड़ रहा था.

और पढ़ें: राहुल गांधी ने पीएम मोदी से फिर किया सवाल, पीएम केयर्स फंड की जानकारी क्यों नहीं दे रहे हैं

यहां तक कि उसने एक मंत्री तक की जान लेने में हिचकिचाहट नहीं की और जब पुलिस ने उसे पकड़ने का साहस किया तो इन ‘गद्दारों’ के बूते इतने पुलिसकर्मियों की जान लेने में भी देर नहीं लगाई. तीर्थराज सिंह ने कहा ऐसे लोग चाहे पुलिस में हों, अथवा राजनीति में, उनके खिलाफ कड़ी कार्यवाही होनी चाहिए.