logo-image

विकास दुबे के खात्मे के बाद अब उसकी संपत्ति की जांच की शुरू, ED ने यूपी पुलिस से मांगी जानकारी

कानपुर के बिकरू गांव में पिछले हफ्ते 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी पांच लाख रुपये के इनामी बदमाश विकास दुबे का आतंक खत्म हो चुका है.

Updated on: 11 Jul 2020, 11:56 AM

लखनऊ:

कानपुर (Kanpur) के बिकरू गांव में पिछले हफ्ते 8 पुलिसकर्मियों की हत्या का मुख्य आरोपी पांच लाख रुपये के इनामी बदमाश विकास दुबे का आतंक खत्म हो चुका है. शुक्रवार को विकास दुबे (Vikas Dubey) राज्य पुलिस की एसटीएफ से हुई कथित मुठभेड़ में मारा गया. अब प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने विकास दुबे की संपत्ति की जांच शुरू कर दी है. सूत्रों से जानकारी मिली है कि ईडी ने यूपी पुलिस से विकास दुबे की संपत्ति को लेकर जानकारी मांगी है. ईडी (ED) विकास से जुड़े लोगों की संपत्ति की भी जांच करेगी.

यह भी पढ़ें: गैंगस्‍टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा बोली- चाहे बंदूक उठानी पड़े... एक दिन करूंगी सबका हिसाब

ईडी ने विकास दुबे के खिलाफ आपराधिक मामलों की वर्तमान स्थिति की भी जानकारी मांगी है. बताया जाता है कि हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे और उसके परिवार के पास करीब ढाई सौ बीघा जमीन है. उसकी यह जमीन चौबेपुर, बिल्हौर, शिवली, बिठूर में हैं. इसके अलावा कानपुर के कल्याणपुर और काकादेव व लखनऊ में विकास के नाम पर करोड़ों की जमीन, मकान और संपत्तियां हैं.

यह भी पढ़ें: Vikas Dubey Encounter: विकास के साथियों को दी थी शरण, पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

बता दें कि विकास दुबे के एनकाउंटर से पहले ही कानपुर में स्थानीय प्रशासन ने उसके किले जैसे घर को उसी की जेसीबी मशीन से मिट्टी में मिला दिया था, जो पुलिस टीम के घेराव में इस्तेमाल की गई थी. उसकी कारों को जेसीबी के नीचे कुचल दिया गया था. उसका लखनऊ में जो एक मकान है, प्रशासन उस पर भी नजर बनाए हुए है. पुलिस की ओर से भी संपत्ति को लेकर जांच पड़ताल जारी है.

यह वीडियो देखें: