logo-image

गैंगस्‍टर विकास दुबे की पत्नी ऋचा बोली- चाहे बंदूक उठानी पड़े... एक दिन करूंगी सबका हिसाब

हिस्ट्रीशीटर विकास दुबे के एनकाउंटर (Vikas Dubey Encounter) के बाद उसकी पत्नी ऋचा दुबे ने मीडिया को गालियां भी दी.

Updated on: 11 Jul 2020, 08:20 AM

कानपुर:

उत्तर प्रदेश के मोस्ट वांटेड अपराधी विकास दुबे (Vikas Dubey) को यूपी एसटीएफ ने मार गिराया है. शुक्रवार देर शाम उसका भैंसा कुंड पर अंतिम संस्कार कर दिया गया. इस दौरान मीडिया का भारी जमावड़ा मौजूद था. इस दौरान ऋचा ने मौके पर मौजूद मीडिया कर्मियों को भद्दी-भद्दी गालियां देते हुए कहा कि वक्त आने पर मैं सबका हिसाब करूंगी. ऋचा दूर से ही मीडिया कर्मियों को कोसते हुए कैमरे में कैद हो गई. विकास के अंतिम संस्कार के दौरान पत्नी, बेटे के आलावा सिर्फ एक निकट के रिश्तेदार मौजूद रहे. वहीं कई थानों की फोर्स मौजूद रही.

यह भी पढ़ेंः कोविड-19: WHO ने मुंबई की झुग्गीबस्ती धारावी को सक्सेस मॉडल बताया

विकास की मौत के बाद अब उसकी पत्नी ऋचा और नाबालिग बेटे बचा है. पुलिस को पूरे मामले में ऋचा की कोई भूमिका नहीं मिली है. पुलिस ने ऋचा को भी हिरासत में लिया था लेकिन पूछताछ के बाद उसे छोड़ दिया. ऋचा और उसके बेटे को पुलिस को लखनऊ के कृष्णानगर इलाके से पकड़ा गया था. एसएसपी दिनेश कुमार पी ने इसकी पुष्टि की है.  

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस विधायकों का आरोप, BJP खरीद फरोख्त से कर रही गहलोत सरकार को गिराने की साजिश

फूट-फूट कर रोई ऋचा
जैसे ही एसटीएफ ने विकास दुबे का एनकाउंटर (Vikas Dubey Encounter) किया, इसकी जानकारी मिलते ही ऋचा फूट-फूट कर रोने लगी. जानकारी के मुताबिक ऋचा को पुलिसकर्मियों ने नहीं बताया कि विकास मुठभेड़ में मारा गया है. लेकिन ऋचा को पुलिसकर्मियों के बर्ताव से अहसास हो गया कि विकास का एनकाउंटर हो गया है. दो जुलाई को सीओ सहित आठ पुलिसकर्मियों की मौत के मुख्य आरोपी विकास दुबे को उज्जैन के महाकाल मंदिर से गिरफ्तार किया गया था. उसे कानपुर पुलिस और एसटीएफ की टीम कानपुर ला रही थी, तभी गाड़ी पलट गई और विकास दुबे हथियार छीनकर भागने लगा. पुलिस की जवाबी कार्रवाई में विकास दुबे भी मारा गया है.