logo-image

हरियाणा में सख्त हुई पाबंदियां, अब शनिवार और रविवार को लागू रहेगा लॉकडाउन

कोरोना वायरस संक्रमण लगातार कहर बरपा रहा है. हरियाणा में शुक्रवार को रिकॉर्ड मामले सामने आए तो राज्य सरकार ने भी इस महामारी की रोकथाम के लिए सख्त कदम उठाए हैं.

Updated on: 22 Aug 2020, 07:37 AM

चंडीगढ़:

कोरोना वायरस (corona virus) संक्रमण लगातार कहर बरपा रहा है. हरियाणा में शुक्रवार को रिकॉर्ड मामले सामने आए तो राज्य सरकार ने भी इस महामारी की रोकथाम के लिए सख्त कदम उठाए हैं. चंडीगढ़ और हरियाणा में भी अनलॉक-3 की पाबंदियों को सख्त कर दिया गया है और अब राज्य में दो दिन पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. हर शनिवार और रविवार को हरियाणा (Haryana) में लॉकडाउन लगाने के आदेश जारी किए गए हैं. हालांकि इस दौरान जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी.

यह भी पढ़ें: पुंछ जिले के मानकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन

हरियाणा में शुक्रवार को कोरोना वायरस के एक दिन में सबसे अधिक 1,203 मामले सामने आए. जिसके बाद राज्य में मामलों की कुल संख्या 52,129 हो गई. इस महामारी से हरियाणा में अब तक 585 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य में इस समय 8,131 मरीजों का इलाज चल रहा है और 43,413 लोगों को स्वस्थ होने के बाद अस्पतालों से छुट्टी दी जा चुकी है.

यह भी पढ़ें: PoK में सामाजिक कार्यकर्ता को मिल रहीं मारने की धमकी, जानें पूरा मामला

इससे पहले पंजाब में कोविड-19 के मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या के मद्देनजर मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कई आपात कदम उठाने के आदेश दिए. जिनमें 21 अगस्त से राज्य के सभी 167 शहरों में सप्ताहांत शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लगाना शामिल है. कर्फ्यू के समय में भी दो घंटे की वृद्धि की गई है. इससे पहले केवल तीन शहरों लुधियाना, जालंधर और पटियाला में सप्ताहांत पर कर्फ्यू लागू होता था. सभी शहरों और कस्बों में अब शाम सात बजे से सुबह पांच बजे तक कर्फ्यू लागू होगा, जबकि पहले कर्फ्यू की अवधि रात नौ बजे से सुबह पांच बजे तक थी. सभी कदम शुक्रवार से प्रभावी होंगे.