logo-image

पुंछ जिले के मानकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. लगातार वह सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. एक बार फिर उसने शुक्रवार को सीजफायर का उल्लंघन किया. पाकिस्तान ने करीब साढ़े 6 बजे पुंछ जिले के मानकोट सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया.

Updated on: 21 Aug 2020, 08:40 PM

जम्मू:

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा है. लगातार वह सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है. एक बार फिर उसने शुक्रवार को सीजफायर का उल्लंघन किया. पाकिस्तान ने करीब साढ़े 6 बजे पुंछ जिले के मानकोट सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया. पाकिस्तान की ओर से मोर्टार दागे गए. भारतीय सेना ने भी पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दिया.

यह भी पढ़ें- पुंछ जिले के मानकोट सेक्टर में पाकिस्तान ने किया सीजफायर का उल्लंघन

बता दें कि पाकिस्तान आए दिन सीमा पार से संघर्ष विराम का उल्लंघन करते रहता है. पाक ऑर्मी ने जम्मू-कश्मीर के पूंछ जिले के शाहपुर, किरनी और कृष्णाघाटी सेक्टरों में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया था. पाकिस्तानी सेना ने एलओसी के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी करके सीजफायर का उल्लंघन किया था.

यह भी पढ़ें- इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए पाकिस्तान की टीम घोषित, नसीम शाह पहली बार पहनेंगे हरी जर्सी

भारतीय सेना (Indian Army) के जवान पाकिस्तान ऑर्मी की इस कायराना हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया. दरअसल पाकिस्तानी सेना सीजफायर की आड़ में भारतीय सीमारेखा में आतंकवादियों की घुसपैठ कराने की कोशिश कर रही थी, जिसे भारतीय जवानों ने नाकाम कर दिया. इस दौरान भारतीय जवानों ने एलओसी के रास्ते घुसपेठ कर रहे एक आतंकी को मौके पर ही मार गिराया, जबकि 2 आतंकी सेना की कार्यवाही में बुरी तरह से घायल हो गए.