logo-image

PoK में पाकिस्तानी एजेंसियां दे रहीं सामाजिक कार्यकर्ता को मारने की धमकी, जानें पूरा मामला

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में लगातार आजादी की आवाज बुलंद हो रही है. पाकिस्तान यहां के लोगों पर ज्यादतियां कर रहा है.

Updated on: 22 Aug 2020, 07:16 AM

दादयाल :

पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (Pok) में लगातार आजादी की आवाज बुलंद हो रही है. पाकिस्तान यहां के लोगों पर ज्यादतियां कर रहा है. मानवाधिकारों का उल्लंघन और वहां के लोगों पर अत्याचार हो रहे हैं. पाकिस्तान की घृणा के खिलाफ नाराजगी को दिखाने के लिए एक कार्यकर्ता ने अपने क्षेत्र से पाकिस्तानी झंडे को उखाड़ फेंका. जिसके बाद अब उसे पाकिस्तान (Pakistan) की एजेंसियां जान से मारने की धमकिया दे रही हैं.

यह भी पढ़ें: सनकी किम जोंग उन ने छोटी बहन को बनाया अपना सक्सेसर 

पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के दादयाल शहर में सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार तनवीर अहमद काफी समय से भूख हड़ताल पर बैठा हुए थे. वह अपने क्षेत्र से पाकिस्तानी झंडे को हटाने की मांग कर रहे थे. जब प्रशासन ने उनकी मांग नहीं मानी तो उन्होंने अपने क्षेत्र में लगे पाकिस्तानी झंडे को खुद ही उखाड़कर फेंक दिया. इसके बाद से उन्हें लगातार धमकियां मिल रही हैं.

यह भी पढ़ें: मौकापरस्त पाकिस्तान, सऊदी अरब से तनाव के बीच चीन के करीब 

सामाजिक कार्यकर्ता और पत्रकार तनवीर अहमद का कहना है कि मैंने क्षेत्र से एक पाकिस्तानी झंडा हटा दिया और अब मुझे गुप्त एजेंसियों द्वारा पीछा किया जा रहा है. तनवीर अहमद ने बताया कि इलाके से पाकिस्तान के झंडे को हटाने के बाद सुरक्षाबल उसे गुमराह कर रहे हैं. उन्हें जान से मारने की धमकी भी दी जा रही हैं.