logo-image

CM अरविंद केजरीवाल बोले- आदमपुर जीता तो पूरी दुनिया में चर्चा हो जाएगी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के हिसार जिले में स्थित आदमपुर में मेक इंडिया नंबर 1 की जनसभा को संबोधित किया है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि आदमपुर आकर बहुत अच्छा लग रहा है.

Updated on: 08 Sep 2022, 06:53 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के हिसार जिले में स्थित आदमपुर में मेक इंडिया नंबर 1 की जनसभा को संबोधित किया है. सीएम केजरीवाल ने कहा कि आदमपुर आकर बहुत अच्छा लग रहा है. यहां बहुत रिश्तेदार मेरी चाची आदमपुर की हैं. मेरा एक भाई का विवाह आदमपुर में हुआ है. मैंने हिसार में पढ़ाई लिखाई की. मैं पढ़ाई में अच्छा था, कभी नहीं सोचा था कि भगवान इस पोजीशन पर पंहुचा देगा. भगवान जिंदगी को कहीं भी ले जाता है. हिसार से IIT गया और फिर दिल्ली में मेरी कर्मभूमि बनी. हरियाणा से मैं जहां भी गया, मैंने हरियाणा का सिर झुकने नहीं दिया.

यह भी पढ़ें : Asia Cup 2022: भारत-अफगानिस्तान के बीच मैच आज, जानें संभावित प्लेइंग 11

मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के स्कूल शानदार कर दिए हैं. सब कहते हैं हरियाणा का छोरा है. पूरी दुनिया में इन स्कूलों की चर्चा हो रही है. डोनाल्ड ट्रंप की पत्नी ने कहा कि मैं तो केजरीवाल के स्कूल देखने जाऊंगी. मैंने बहुत सुना है. बड़ी बात है भाईसाहब. पीएम मोदी ने कहा कि बहन मान जा कोई और स्कूल दिखा दूंगा. वैसे तो पूरे देश का सीना चौड़ा हो गया. हरियाणा का सीना चौड़ा हो गया कि हरियाण के लड़के ने स्कूल सुधार दिए.

उन्होंने कहा कि मोहल्ला क्लीनिक बना दिए, मुफ्त बिजली दे दी और 24 घंटे बिजली दी. दिल्ली में 12 लाख लोगों को रोजगार दे दिए. मेरा भाई है भगवंत मान, सारा भ्रष्टाचार खत्म कर दिया. 100 मोहल्ला क्लीनिक खोल दिए. इनके यहां भी बिजली बिल जीरो कर दिए. भगवंत मान कहते हैं कि मेरे पास सिफारिश आती हैं कि सरकारी स्कूल में एडमिशन करवा दो. हरियाणा में सरकारी स्कूलों का बेड़ा गर्क कर रखा है. स्कूल और अस्पताल ठीक करने हैं, हरियाणा वाले मोहल्ला क्लीनिक तुम भी बनवा लो.

यह भी पढ़ें : करनाल में दो नाबालिग बहनों के शव नहर से मिले, सैर के लिए निकली थीं बाहर   

दिल्ली के सीएम ने कहा कि आदमपुर का चुनाव 2-3 महीने बाद है. मौजूदा विधायक 24 साल से हैं. अगर उसने अच्छा काम नहीं किया हो तो इस बार बदलाव लाना है. आज 2022 में आदमपुर की सीट जीता दो, आपको यकीन दिलाता हूं कि 2024 में यहां सरकार बना देंगे. आदमपुर की चौधराहट होती थी. आदमपुर जीता तो पूरी दुनिया में चर्चा हो जाएगी. युवा भाइयों- बहनों से कहना चाहता हूं कि आपको लगना पड़ेगा. आम आदमी पार्टी नई पार्टी है, नई विचार लेके आओ. मैं कई लोगों से पूछता हूं कि महंगाई अपने आप हो रही है, कहते हैं भगवान ने कर रखी है, इन्होंने अनाप शनाप टैक्स लगा दिए हैं.

उन्होंने कहा कि दिल्ली में प्राइवेट स्कूलों से बच्चों को निकालकर लोग सरकारी में डाल रहे हैं. मेरे पास कुछ नहीं है, बस जनता की दुआएं हैं. AAP को एक मौका देकर देख लो, काम न करें तो लात मारकर भगा देना. 2 साल बाद चुनाव है, लेकिन उसका ट्रेलर अभी है, आदमपुर में उपचुनाव है. हम 2019 में पंजाब में एक सीट जीते थे, 2022 में सरकार बन गई, आज हरियाणा में एक सीट जीता दो. 

केजरीवाल ने आगे कहा कि कुछ लोगों ने कहा कि बिश्नोई, जाट, बनिया, ब्राह्मण इतने हैं, सबको तो अपने बच्चे पढ़ाने हैं, मुफ्त बिजली चाहिए, यह सब देगा तो केजरीवाल ही, नौकरी और शिक्षा तो केजरीवाल ही दे सकता है. आपको पता नहीं है कि एक बच्चा भी टैक्स भरता है. आज खाने पीने के समान पर इतना टैक्स लगा दिया है, अब सांस लेने पर टैक्स लगना बाकी है, एक बार और आ गए तो सांस लेने पर भी टैक्स लगा देंगे.

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि टैक्स का अरबों खरबों इनके दोस्तों की जेब में जा रहा है. इनके एक दोस्त में 87 हजार करोड़ का कर्ज ले रखा है, पूरा माफ कर दिया. एक दोस्त का 12 हजार करोड़ का कर्ज माफ कर दिया, आपके टैक्स के पैसे से 10 लाख करोड़ के कर्जे माफ कर दिए, इसलिए महंगाई बढ़ रही है. मैं पढ़ा-लिखा आदमी हूं, इनकम टैक्स का आदमी हूं सब समझता हूं, अगर झूठ बोला तो ये केस कर देंगे.

यह भी पढ़ें : बिन हाथ का बच्चा सिखा रहा जीवन जीने का सलीका, गढ़ रहा खूबसूरत पेंटिंग

उन्होंने कहा कि इन्होंने दिल्ली में हमारी सरकार गिराने की कोशिश की, हमारे विधायकों को 20-20 करोड़ का ऑफर दिया था. 40 MLAs तोड़ने वाले थे, 800 करोड़ का इंतजाम किया था. देशभर से अबतक 277 MLAs तोड़ चुके हैं, 6 हजार करोड़ से ज्यादा खर्च कर चुके हैं, यह सब पैसा टैक्स से ही आ रहा है. आज मैं एक स्पेशल मिशन लेकर आया हूं. देश के 130 करोड़ लोगों को इकट्ठा करना है, दिल्ली से निकला हूं देशभर में जाऊंगा. भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाना है. 9510001000 पर मिसकॉल देकर हमारे साथ इस मिशन में जुड़ सकते हो, इसमें पार्टी बाजी नहीं है. मेरी जिंदगी का एक ही मकसद है कि भारत को अब दुनिया का नंबर वन देश बनाना है.