News Nation Logo

बिन हाथ का बच्चा सिखा रहा जीवन जीने का सलीका, गढ़ रहा खूबसूरत पेंटिंग

News Nation Bureau | Edited By : Shivani Kotnala | Updated on: 08 Sep 2022, 03:57:14 PM
Differently Abled Boy making Painting By Arms

Differently Abled Boy making Painting By Arms (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Differently Abled Boy making Painting By Arms: अक्सर लोग जिंदगी को लेकर शिकायत करते हैं कि काश उनका जीवन और बेहतर होता. वहीं जब जीवन की विषम परिस्थितियां आती हैं, अधिकतर लोग सुसाइड जैसा कदम भी उठा लेते हैं. लेकिन हम में से कुछ लोग ऐसे होते हैं जो जिंदगी को सिर्फ जीते नहीं है बल्कि उसके हर पल को खुशनुमा बना कर दूसरों को भी खुश रहने की सीख देते हैं. चाहे जीवन जैसा भी हो उन्हें खुश रहना बखूबी आता है. कहते तो ये भी हैं कि इंसान में वक्त और उम्र के साथ तजुर्बा आता है, इसलिए हर स्थिति में पॉजिटिव बने रहना कोई बड़ी बात नहीं. लेकिन अगर एक छोटा बच्चा जीवन जीने का सलीका सिखाए तो आप भी एक पल के लिए ही सही दंग रह जाएंगे. सोशल मीडिया पर एक बिन हाथ का अपाहिज बच्चा ऐसा ही कुछ कर रहा है. जिसे देखकर आप भी अपना नजरिया बदलते नजर आने वाले हैं.

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो


सोशल मीडिया पर बिन हाथ के इस बच्चे का ये वीडियो तेजी  से वायरल हो रहा है. वीडियो के वायरल होने की वजह बच्चे की अद्बभुत कला बन रही है. दरअसल वायरल हो रहे वीडियो में बच्चा बिन हाथों के भी खूबसूरत पेंटिग गढ़ रहा है. बच्चे के उत्साह में अपंगता के चलते जरा भी कमी नहीं दिखाई देती. बच्चा दूसरे बच्चों की तरह ही लगन से अपनी पेंटिग में रंगों को भर उसे सबसे खूबसूरत बनाने की कोशिशों में है.

ये भी देखेंः लिफ्ट में पेट डॉग बन रहे लोगों के लिए खतरा, फिर एक नया वीडियो हो रहा वायरल

वायरल हो रहे इस वीडियो को एक आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा ने अपने ट्विटर हैंडल से शेयर किया है. वायरल हो रहे वीडियो को अब तक 77 हजार से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं. सोशल मीडिया यूजर्स बच्चे की इस कला से दंग हैं. एक यूजर बच्चे के वीडियो पर कमेंट में लिखते भी हैं, "मुश्किलों से कह दो, उलझा न करे हमसे. हमें हर हालात में, जीने का हुनर आता है".

First Published : 08 Sep 2022, 03:57:14 PM

For all the Latest Viral News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.